उत्तर करीमगंज पनेरोघर में कांग्रेस की विशाल जनसभा

0
463

*सुब्रत दास,बदरपुर:* विपक्षी दल कांग्रेस ने अपने राजनीतिक गढ़ को मजबूत करने के लिए उत्तर करीमगंज पनेरोेघर में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया। वहां कांग्रेस नेताओं ने भाजपा के खिलाफ आग उगली। कांग्रेस की जनसभाओं के लिए दूर-दूर से लोग इस स्थान पर आये। जनसभा में बोलते हुए रिपुन बोरा ने कहा,”अगले विधानसभा चुनाव से पहले लोगों की आमद को देखते हुए यह स्पष्ट है कि बराक और ब्रह्मपुत्र घाटी की कांग्रेस की जीत निश्चित है।” पिछले पांच वर्षों में असम की जनता भाजपा सरकार की जन-विरोधी नीतियों के कारण विभिन्न कठिनाइयों का सामना कर रही है। रिपुन बोरा ने कहा कि भाजपा सरकार वादों से घिर गई है। पिछले पांच सालों का कार्यकाल देख कर रिपुन ने सरकार को झूठा, ठग, धोखेबाज कहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की बैठक में, यही बात सिर्फ कांग्रेस की निंदा करना, सांप्रदायिक बात करना भाजपा का एजेंडा है।

भाजपा सरकार ने असम में आने के बाद से शांति व्यवस्था को तोड़ा है। दूसरी ओर सुष्मिता देव ने कहा, बराक के आठ विधायक और दो सांसद होने के बावजूद बराक के युवाओं के लिए कोई नौकरी क्यों नहीं है?उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा शिलचर एक सार्वजनिक जनसभा में आए थे। भाजपा के अनुसार वहाँ ५०,००० लोग थे। वे लोगों को बताते हैं कि अगर वे भाजपा की बैठक में नहीं जाते हैं तो अरुणोदय को काट दिया जाएगा। इससे डराकर वह लोगों को बैठक में ले गया। सुष्मिता ने टिप्पणी की कि भाजपा भय की राजनीति कर रही है। अगर फेसबुक पर बीजेपी के किसी विधायक के बारे में लिखते है, तो यह एक मामला बन जाता है। भाजपा सरकार इस बार आसाम में जीत गया तो फिर से असम में एक नया एनआरसी लाएगी। उन्होंने कहा कि सुष्मिता अरुणोदय के पैसे भाजपा नेताओं, मंत्रियों और कार्यकर्ता को ८३० रुपये देगी और देखेंगी कि उनका बाजार ८३० रुपये में कैसे होता है।

उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार २५ साल से सभी धर्मों को पनाह दे रही थी,लेकिन भाजपा सरकार ठीक इसके विपरीत कर रही थी। भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न, छीनताइ, भ्रष्टाचार बढ़ा है। पूर्व मंत्री रकीबुल हुसैन ने कहा कि,कांग्रेस इस बार करीमगंज की सभी पांच सीटें जीतेगी। और इसकी शुरुआत उत्तरी करीमगंज के जनसभा से हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here