उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष से मिले आईआईएमसी के महानिदेशक

भारतीय जन संचार संस्थान द्वारा किये जा रहे रचनात्मक कार्यों की दी जानकारी

0
113
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष से मिले आईआईएमसी के महानिदेशक
*नई दिल्ली, 3 जुलाई।* भारतीय जन संचार संस्थान के महानिदेशक *प्रो. संजय द्विवेदी* ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री *श्री योगी आदित्यनाथ* और विधानसभा अध्यक्ष *श्री हृदय नारायण दीक्षित* से सौजन्य भेंट की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष को आईआईएमसी की वर्तमान शैक्षिक गतिविधियों एवं रचनात्मक कार्यों की जानकारी दी।
प्रो. द्विवेदी ने संस्थान की भविष्य की योजनाओं के विषय में भी मुख्यमंत्री से चर्चा की। इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने मीडिया शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्रों में किए गए महत्वपूर्ण प्रयासों के लिए भारतीय जन संचार संस्थान और प्रो. द्विवेदी की प्रशंसा की।
इस मुलाकात के दौरान विधानसभा अध्यक्ष श्री दीक्षित ने कहा कि प्रो. द्विवेदी यशस्वी पत्रकार और लेखक हैं, ऐसे बौद्धिक योद्धा निश्चय ही नई पीढ़ी के निर्माण में अपनी भूमिका निभा सकते हैं। श्री दीक्षित ने कहा कि प्रो. द्विवेदी को पत्रकारिता का लंबा अनुभव रहा है। वे जिस भी संस्थान में रहे, उसे अपनी कर्तव्यपरायणता और कर्मठता से प्रगति की राह पर आगे बढ़ाया है।
*पुस्तकालय का नाम पं. युगल किशोर शुक्ल के नाम पर रखना सराहनीय कदम*
श्री दीक्षित ने कहा कि भारतीय जन संचार संस्थान ने अपने पुस्तकालय का नाम भारत में हिंदी पत्रकारिता की शुरुआत करने वाले *पं. युगल किशोर शुक्ल* के नाम पर रखकर मिसाल पेश की है। इसके लिए प्रो. संजय द्विवेदी प्रशंसा के पात्र हैं। आईआईएमसी का यह पुस्तकालय हिंदी पत्रकारिता के प्रवर्तक पं. शुक्ल के नाम पर देश का पहला स्मारक है। गौरतलब है कि श्री हृदय नारायण दीक्षित उसी उन्नाव क्षेत्र से विधायक हैं, जहां पं. युगल किशोर शुक्ल का जन्म हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here