फॉलो करें

एंडी मरे की हार्डकोर्ट पर 500वीं जीत, दुबई चैंपियनशिप में शापोवालोव को हराया

38 Views

नई दिल्ली. ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने यहां दुबई ड्यूटी फ्री टूर्नामेंट में कनाडा के डेनिस शापोवालोव को तीन सेटों में 4-6, 7-6, 6-3 से हरा दिया। यह हार्डकोर्ट पर उनकी टूर स्तर की 500वीं जीत रही। ओपन युग (1968) में वह ऐसा करने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं। उनके अलावा स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (783), सर्बिया के नोवाक जोकोविच (700), अमेरिका के आंद्रे अगासी (592) और स्पेन के राफेल नडाल (518) ऐसा कर चुके हैं। हालांकि, पहले दौर में यहां मिली जीत साल में उनकी केवल दूसरी जीत है।

पिछले महीने मरे को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में थामस मार्टिन से पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था। दुबई में मरे ने अपना जीत-हार का रिकॉर्ड बेहतर करते हुए 18-5 कर दिया है। उन्होंने यहां 2017 में ट्रॉफी जीती थी। अब उनकी टक्कर फ्रांस के पांचवीं वरीयता के उगो हमबर्ट या हमवतन वाइल्ड कार्डधारी गेइल मोनफिलिस से होगी।

एंडी मरे ने संकेत दिए हैं कि यह उनके लंबे कॅरिअर के अंतिम कुछ माह हो सकते हैं। पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के समय भी 36 साल के खिलाड़ी ने कहा था कि यह उनका अंतिम ग्रैंडस्लैम हो सकता है। दुबई में शापोवालोव को हराने के बाद उन्होंने कहा कि मैं अभी प्रतियोगी टेनिस में हिस्सा लेना चाहता हूं लेकिन उम्र के लिहाज से अब युवा खिलाड़ियों के साथ खेलना और अपने आपको फिट बनाए रखना आसान नहीं रहा। मेरे लिए अब ज्यादा लंबे समय तक टेनिस खेलना मुश्किल है।

इस बीच आंद्रे रूबलेव ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए लगातार पांचवें साल दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। पहले दौर में उन्होंने झांग झिझझेन को एक घंटा 51 तक चले मैच में 6-7(4), 6-2, 6-4 से हराया। रूबलेव ने 18 ऐस लगाए और दोनों ब्रेक प्वाइंट बचाए। दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी रूबलेव ने 2022 में दुबई में खिताब जीता था। इसके अलावा पिछले साल वह फाइनल में पहुंचे थे। वह सत्र में अपनी दूसरी ट्रॉफी जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल