फॉलो करें

एक शिक्षक जीवन भर विद्यार्थी रहता है – डॉ. सुदेष्णा भट्टाचार्य प्रागज्योतिषपुर विश्वविद्यालय संपर्क अभियान का शुभारंभ किया गया

26 Views
गुवाहाटी (असम)- विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान, असम की शिशु शिक्षा समिति ने विद्यालय द्वारा संचालित प्रत्येक विद्यालय में सुबह के 11 बजे प्रागज्योतिष चलो अभियान का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का उद्घाटन शंकरदेव शिशु निकेतन उत्तर गुवाहाटी के परिसर में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन सुबह 11 बजे गुवाहाटी विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग की अध्यक्ष डॉ. सुदेष्णा भट्टाचार्य ने दीप जलाकर किया। अपने गर्मजोशी भरे भाषण में उन्होंने बताया कि इतने सारे विश्वविद्यालय होने के बावजूद प्रागज्योतिषपुर विश्वविद्यालय क्यों शुरू करना पड़ा। यह विद्यालय प्राकृतिक वातावरण में बना है। उन्होंने प्रत्येक छात्र को इस विश्वविद्यालय में आने के लिए आमंत्रित किया।
बैठक की अध्यक्षता निकेतन की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कुलेन बोड़ो ने की। उन्होंने छात्रों को बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद इस विश्वविद्यालय में दाखिला लेने की भी सलाह दी। बैठक का संचालन विद्या भारती पूर्वोत्तर क्षेत्र के प्रचार प्रमुख मुकुटेश्वर गोस्वामी ने किया। बैठक में न्यूज लाइव संवाददाता दिगंता बारदोलोई, डेली असम संवाददाता रूपक डेका, डेली बार्ता संवाददाता उत्पल तामुली और आनंदराम बरुआ भाषा कला और संस्कृति अनुसंधान केंद्र ने भाग लिया। बैठक में छात्रों को नॉर्थ गुवाहाटी जर्नलिस्ट एसोसिएशन की त्रैमासिक पत्रिका “कलम” वितरित की गई। बैठक के अंत में सुदेष्णा भट्टाचार्य ने शिक्षकों से इस अभियान में भाग लेने का अनुरोध किया।असम के अलग-अलग स्थानों पर प्रचार अभियान का शुभारंभ किया गया। शंकरदेव विद्या निकेतन में शिशु शिक्षा समिति, असम के साधारण संपादक कुलेंद्र कुमार भागवती, विद्या भारती उत्तर असम प्रांत के संगठन मंत्री नीरव घेलानी लखीमपुर में इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों, जैसे त्रिपुरा में विद्या भारती पूर्वोत्तर क्षेत्र के संगठन मंत्री डॉ पवन तिवारी एवं मंत्री डॉ जगदींद्र रायचौधरी तथा कई स्थानीय अधिकारियों ने प्रचार अभियान का शुभारंभ किया। अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड तथा मेघालय से प्राप्त सूचना के अनुसार उन प्रांतों में भी प्रचार अभियान का शुभारंभ किया गया। बताते चलें कि यह संपर्क अभियान अगली 25 मई तक चलेगी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल