कछाड़ नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित जल संरक्षण पर शपथ लेना और जागरूकता बैठक

0
575
कछाड़ नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित जल संरक्षण पर शपथ लेना और जागरूकता बैठक

नेहरू युवा केंद्र के कछाड़ कार्यालय में शुक्रवार को अपराह्न 3 बजे जल संरक्षण अभियान के तहत शपथ ग्रहण और जागरूकता बैठक कछाड़ नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित जल ऊर्जा अभियान के तहत आयोजित की गई थी। बैठक की अध्यक्षता नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी महबूब आलम लस्कर ने की। आमंत्रित अतिथियों में शिव दुर्गा क्लब के संस्थापक लालन प्रसाद ग्वाला, युवा केंद्र के कोषाध्यक्ष रहीम उद्दीन लश्कर और सिलचर और उपनगरों में विभिन्न संगठनों के सदस्य एवं नेहरु युवा केंद्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सदस्य उपस्थित थे।

बैठक की शुरुआत में सभी ने जल संरक्षण पर शपथ ली। शपथ में पानी का उपयोग और संरक्षण करने की प्रतिबद्धता शामिल है, पानी को एक अमूल्य संसाधन के रूप में माना जाता है और इसे अपनी क्षमता के अनुसार सबसे अच्छा उपयोग करने के लिए, और अपने परिवार के सदस्यों, दोस्तों और पड़ोसियों को पानी का सही उपयोग करने और इसे बर्बाद न करने का वचन दिया। केवल हम इसे बचा सकते हैं और इसके माध्यम से अपना भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं।

लालन प्रसाद ग्वाला, कोषाध्यक्ष रहीम उद्दीन लश्कर, स्वयंसेवी सहान उद्दीन लश्कर ने जल संरक्षण पर विशेष जोर दिया। सभी वक्ताओं ने जल संरक्षण के विभिन्न पहलुओं पर बात की। जिला युवा अधिकारी महबूब आलम लस्कर ने जल संरक्षण पर जागरूकता बढ़ाने का आह्वान किया और युवाओं से इस संदेश को भेजने के लिए समाज की सेवा में आगे आने का आग्रह किया। बैठक में स्वोयाम्वरा महिला उन्नयन समिति की मधुमिता चक्रवर्ती, आशाज्योति महिला उन्नयन समिति की अध्यक्षा अनामिका चंद्रा, संपादक राधादेवी सिंह, चंचल कुमारी सिंह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक यूसुफ अहमद बड़भुईयां, निर्मल रबीदास, शाहजहां अहमद लश्कर,मामून लश्कर शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here