फॉलो करें

कछार पुलिस ने खुलिचेरा में बम डिफ्यूज किया एसपी रमनदीप कौर ने कहा, ‘जांच जारी रहेगी 

42 Views
आज सुबह काछार की जिला पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर बम निरोधक दस्ते की टीम के साथ खुलिचेरा स्थित बम स्थल पर पहुंची. उल्लेखनीय है कि 6 नवंबर, 2021 को काछार जिला प्रशासन के अधिकार क्षेत्र में असम-मिजोरम सीमा पर एक निर्माणाधीन स्थल के पास एक बम पाया गया था। कछार पुलिस ने एक जांच शुरू की और बम आखिरकार आज निष्क्रिय किया गया।
काछार की एसपी रमनदीप कौर ने बताया कि मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए बम को डिफ्यूज किया गया। “प्रारंभिक, जांच से पता चलता है कि बम डेटोनेटर से जुड़े जिलेटिन की छड़ियों का एक पैकेज था। पैकेज को वहां क्यों रखा गया और किस इरादे से रखा गया। एसपी रमनदीप कौर ने कहा कि दोषियों को पकड़ने और मकसद का खुलासा करने के लिए जांच जारी रहेगी।
उन्होंने कहा, “इस तरह के बम आमतौर पर पत्थर की खदानों में और मछुआरों द्वारा भी इस्तेमाल किए जाते हैं।”
पांच दिन बाद आखिरकार बम की कहानी चरम पर पहुंच गई है। हालांकि, इस कहानी ने एक बार फिर उजागर कर दिया है कि पड़ोसी राज्यों-असम और मिजोरम के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। केंद्र के हस्तक्षेप से दोनों सरकारों के बीच उच्च स्तरीय चर्चा की आवश्यकता समय की मांग है। अन्यथा, 26 जुलाई, 2021, इस तथ्य का गवाह है कि तनाव एक टाइम बम की तरह बढ़ता है जो केवल रक्तपात का कारण बनने के लिए विस्फोट की प्रतीक्षा कर रहा है।

कछार पुलिस ने खुलिचेरा में बम डिफ्यूज किया एसपी रमनदीप कौर ने कहा, ‘जांच जारी रहेगी

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल