करीमगंज इबीएम कांड से जुड़े 6 लोग गिरफ्तार

0
1566
करीमगंज इबीएम कांड से जुड़े 6 लोग गिरफ्तार

शंकरी चौधुरी, हाइलाकांदी, 3 अप्रैल: 1 अप्रैल की रात को करीमगंज जिले के कानिशाइल में घटित पाथारकांदी के विधायक की गाड़ी में ईवीएम कांड में जड़ित संदेह से पुलिस ने छह व्यक्ति को हिरासत में लिया है। शुक्रवार रात में अभियान चला कर पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया। वे हैं नुमान उद्दीन, सालेकुर रहमान, साले आहमेद, इकबाल खान, सुलतान मोहम्मद एवं मुस्ताक अहमद। इनमें से तीन को जेल भेज दिया गया है। जब मामले के तदंतकारी अधिकारी मनिरुल इस्लाम से इस बारे में पूछा गया, तो वह व्यस्तता के बहाने कुछ नहीं कहना चाहते हैं। सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, उस दिन की घटना के बारे में करीमगंज सदर पुलिस थाने में 313/2021 के तहत मामला दर्ज किया गया है। भारतीय दंड विधि की धारा 120 (बी), 143, 147, 332, 333, 341, 339, 402 और 427 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

इधर एआईयूडीएफ पार्टी की केंद्रीय समिति के छात्रशाखा के महासचिव बराक घाटी के प्रभारी इकबाल खान की गिरफ्तारी को लेकर हल्ला शुरू होने लगा हैं। पार्टी का कहना है कि इकबाल का इस घटना से कोई सम्बन्ध नहीं है। उसे बिना किसी उत्पीड़न के तुरंत रिहा करने की मांग की गई है। अन्यथा, छात्र संगठन ने धमकी दी है कि बराक के छात्रों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। संगठन ने निर्दोष लोगों के उत्पीड़न को रोककर पूरी घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

इधर जिला मेजिस्ट्रेट तथा करीमगंज जिला उपायुक्त आनबामुथान एमपि ने ईवीएम कांड की मजिस्ट्रेट जांच के लिए निर्देश दिया है। अतिरिक्त जिला मेजिस्ट्रेट राजेशन तेरांग को जांच के लिए दायित्व सौंपा गया है। इस जांच कार्य में सहायोग करेंगे सहायकआयुक्त सौभिक दत्त। प्राइवेट वाहन में क्यु ईवीएम को लाया गया, इसके पीछे कोई विशेष कारण है कि नंही, यह पूरी तरह से जांच करने के लिए कहा गया है एवं तीन दिन के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत कर जमा करने के लिए बताया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here