फॉलो करें

कांग्रेस ने बराक घाटी में 6 उम्मीदवार चाय जनगोष्ठी हिंदीभाषी समुदाय से दिया

172 Views

शिलचर: कांग्रेस ने बराक घाटी में चाय जनगोष्ठी हिंदीभाषी समुदाय से 6 उम्मीदवार देकर असम विधानसभा चुनाव में बहुत बड़ा दाव चला है। कांग्रेस ऐसा कर चाय बागान के मतदाताओं पर डोरे डालने की एक भरसक कोशिश में है। हालांकि इसका फायदा उन्हें कितना मिलने वाला है आने वाले दिनों में पता चल जाएगा।

चाय बागानों में ख़ुशी की लहर है। लखीपुर, काटलीछोरा और पाथरकांदी सीट पर नए युवा चेहरे को अवसर दिया है। लखीपुर सीट पर मुकेश पांडेय, पाथरकांदी सीट पर सचिन साहू और काटलीछोरा सीट पर टिकट के लिए प्रयासरत संजीव रॉय को उम्मीदवार के रूप में चुनाव में उतारा है।

कांग्रेस ने जो लिस्ट जारी की है, उसके मुताबिक राताबाड़ी से पूर्व विधायक शंभु सिंह मल्लाह, पाथरकांदी से सचिन साहू, काटलीछोरा सीट से संजीव रॉय, धोलाई से कामाख्या प्रसाद माला, उधारबंद से पूर्व मंत्री अजीत सिंह, लखीपुर से मुकेश पांडेय को टिकट दिया है। ये सभी चाय जनगोष्ठी हिंदीभाषी समुदाय से आते है।

ज्ञातव्य हो कि भाजपा से लोगो को आशा थी कि चाय जनगोष्ठी हिंदीभाषियों का ध्यान रखा जाएगा। इस समुदाय से अनेक लोगो ने टिकट के लिए दावा किया था। काटलीछोरा में अनेक चेहरे थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। केवल लखीपुर सीट पर कौशिक रॉय के रूप में एक को टिकट दिया गया।

बहरहाल बड़खोला से पूर्व मंत्री मिस्बाहुल इस्लाम लस्कर, दक्षिण करीमगंज सीट पर पूर्व संसदीय सचिव सिद्दीक अहमद, उत्तर करीमगंज से कमलाक्ष दे पुरकायस्थ और काठीघोरा से खलील उद्दीन मजूमदार को बतौर उम्मीदवार मैदान में उतारा है। बाकि अन्य सीट पर एआईयूडीएफ के लिए छोड़ा है। जनता के बीच यह चर्चा थी कि कांग्रेस की लिस्ट कब सामने आएगा।

बराक घाटी के 11 में से कांग्रेस ने दिए छ: हिंदीभाषियों को टिकट
राता बाड़ी- शंभुसिंह मल्लाह
पाथरकांदी- सचिन साहू
दक्षिण करीमगंज- सिद्दीक अहमद
उत्तर करीमगंज- कमलाक्ष दे पुरकायस्थ
काटलीछोड़ा- संजीव राय
शिलचर- तमाल कांति बनिक
लखीपुर- मुकेश पांडे
धोलाई- कामाख्या प्रसाद माला
काठीघोड़ा- खलीलुद्दीन
उधारबंद- अजीत सिंह
बड़खला- मिसबाउल इस्लाम लस्कर

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल