फॉलो करें

किलियन एम्बाप्पे के विदाई मैच में PSG ने लियोन को हराकर रिकॉर्ड 15वीं बार फ्रेंच कप जीता

19 Views

पेरिस। सेंट जर्मेन क्लब ने शनिवार को खेले गए मुकाबले में लियोन को 2-1 से हराकर फ्रेंच कप फाइनल जीत लिया। पीएसजी के लिए पहले हाफ में ओसमाने डेंबेले और फेबियन रुईज ने गोल दागे। इसके साथ ही पेरिस सेंट जर्मेन में घरेलू सीजन में ट्रेबल पूरा किया। इससे पहले, PSG ने लीग-1 और फ्रेंच सुपर कप भी जीता था और फ्रेंच कप फाइनल के साथ उसने सीजन के तीनों खिताब जीत लिया। ये किलियन एम्बाप्पे का फेयरवेल मैच था। 2021 के बाद पीएसजी ने फ्रेंच कप जीता है। ये टीम का रिकॉर्ड 15वां खिताब है।

मैच के 23वें मिनट में डेंबेले ने नुनो मेंडिस के क्रॉस का पूरा फायदा उठाया और पेरिस सेंट जर्मेन को बढ़त दिला दी और इसके बाद रुईज ने इस बढ़त को दोगुना कर दिया। लियोन ने दूसरे हाफ के शुरुआती 10 मिनट में ही वापसी की, जब एक कॉर्नर पर जैक ओ ब्रायन ने हेडर से पहला गोल दागा। कुछ मिनटों बाद स्कोरलाइन बराबर हो सकता था लेकिन पीएसजी के गोलकीपर जियोनलुइगी डोनारुमा ने शानदार बचाव किया।

पीएसजी के लिए ऑल टाइम टॉप गोल स्कोरर किलियन एम्बाप्पे क्लब के लिए अपने अंतिम मुकाबले में गोल नहीं कर पाए। उन्होंने 7 साल के दौरान इस क्लब के लिए 308 मैच में 256 ठोके।  25 साल के एम्बाप्पे ने मैच के बाद कहा, “मैं पिछले कुछ सालों के बारे में बहुत सोच रहा हूं। यह कहते हुए कि यह सब खत्म हो गया है, इससे मेरे दिल को तकलीफ महसूस हो रही है। मुझे यहां जो मिला है, वह कहीं और नहीं मिलेगा। यह अद्भुत शाम और एक अद्भुत सीज़न रहा है। मुझे उम्मीद है कि बच्चे पीएसजी के मुकाबले देखना जारी रखेंगे। हमने युवाओं को पीएसजी के लिए खेलने का मौका देने के लिए लोगों को उत्साहित करने की कोशिश की है। मुझे उम्मीद है कि अधिक युवा इसे देखना चाहेंगे यहां अपनी पहचान बनाएं।”

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल