फॉलो करें

केंद्रीय विद्यालय एन आई टी सिलचर में पराक्रम दिवस के उपलक्ष पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

33 Views

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जीवनी से छात्रों को प्रेरित करने और देशभक्ति की भावना जगाने के लिए सुभाष चन्द्र बोस की जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाया गया। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्राचार्य सुनील गुप्ता एवं मुख्य अतिथि डॉ. राजन कुमार वैद्य, सहायक आचार्य, असम विश्वविद्यालय, सिलचर व अन्य निर्णायक दल के सदस्यों द्वारा किया
गया।

इस मौके पर छात्रों के बीच परीक्षा के तनाव से निपटने की एक अनूठी पहल के तहत कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों की राष्ट्रव्यापी चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता पराक्रम दिवस, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, मिशन आदित्य, चंद्रयान मिशन, भारतीय खेल, विकसित भारत, इत्यादि के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा परीक्षा योद्धाओं को बताए गए 25 मंत्रों में से किसी भी एक विषय पर पेंटिंग बनाई गई।

इस दौरान विद्यालय द्वारा एक कला प्रदर्शनी का आयोजन भी किया गया जिसमें विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा बनाई गई पेटिंग का प्रदर्शन किया गया। सभी छात्र- छात्राओं ने कार्यक्रम में उत्साह पूर्वक भाग लिया। विद्यालय द्वारा सभी प्रतिभागियों को उचित सहायक सामग्री एवं अल्पाहार वितरित किया गया।

इस चित्रकला प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डॉ. राजन कुमार वैद्य, सहायक आचार्य, असम विश्वविद्यालय, सिलचर, पूजा चौधरी व शहनाज़ सैकिया, शोधार्थी, असम विश्वविद्यालय सिलचर थे। विद्यालय के कला शिक्षक राधेश्याम शर्मा चित्रकला प्रतियोगिता के समन्वयक थे।

प्रतियोगिता में केन्द्रीय विद्यालय, असम विश्वविद्यालय की 9वीं की छात्रा प्रोमिता दास, डोन बोस्को विद्यालय 9वीं के छात्र स्नेहल रॉय व प्रत्याशा नाथ, बराक वैली विद्यालय के छात्र समुज्ज्वल दास, पब्लिक स्कूल की नवीं की छात्रा नव्या, सेंट केपिटिनो विद्यालय के सत्यम रॉय ने सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया। सभी चयनित प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और पुरस्कार प्रदान किए गए ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल