फॉलो करें

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की 171 वीं वाहिनी ने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत अरुणाचल प्रदेश में गर्ल्स फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया

26 Views
डिब्रूगढ़ , 11 फरवरी , संदीप अग्रवाल
डिब्रूगढ़ के पुलिस रिजर्व लाइन स्थित 171 वाहिनी के.रि.पु. बल  द्वारा अपने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत आज  जनरल ग्राउंड रोइंग, लोवर दिबांग वैली (अरूणाचल प्रदेश) में महिला फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया किया गया। आज के इस महिला फुटबाल टूर्नामेंट का शुभारम्भ मुख्य अतिथि महोदया मिस टिने मेना, Department of Sports & Youth Affairs, Govt of Arunanchal Pradesh द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि महोदया मिस टिने मेना को एडवेंचर कोर्स के लिए 2008 में Manipur Mountaineering Trekking Association, Imphal द्वारा स्वर्ण । पदक से सम्मानित किया जा चुका है |  तथा यह माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने वाली अरूणांचल प्रदेश राज्य की प्रथम महिला हैं।
इस टूर्नामेंट में कुल 05 फुटबॉल टीम प्रतिभागी के रूप में भाग ले रही हैं। मुख्य अतिथि मिस टिने मेना ने अपने संबोधन में खिलाड़ियों एवं दर्शक दीर्घा में उपस्थित सभी आगंतुकों के समक्ष खेल के महत्व का वर्णन किया एवं यह बताया कि लड़कियों के बीच इस फुटबॉल टूर्नामेंट के द्वारा लड़कियों एवं महिलाओं के साथ-साथ अरूणाचल का भी विकास होगा और महिलाओं/लड़कियों के विकास के लिए भविष्य में भी इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन किया जाय। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए 171 बटालियन द्वारा अपने सिविक एक्शन प्रोग्राम 2023-24 के तहत इस फूटबॉल टूर्नामेंट प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जा रहा है। मुख्य अतिथि महोदया द्वारा 171 बटालियन सी.आर.पी.एफ डिब्रूगढ़ का इस कार्य  हेतु आभार व्यक्त किया गया कि उनके द्वारा यह फुटबॉल प्रतियोगिता करवाकर स्थानीय जनमानस में खेल के प्रति प्रोत्साहन की भावना प्रेरित की जा रही है। ज्ञात हो कि यह  प्रतियोगिता गत दिनांक 10/02/2024 से शुरू हुई जिसका आज दिनांक-11/02/2024 को अंतिम समापन किया गया। इस अवसर पर 171 बटालियन के श्री राम नारायण चौधरी, द्वितीय कमान अधिकारी, श्री सौरव पालित उप कमाण्डेन्ट, श्री विजय चौधरी, सहायक कमाण्डेन्ट, अन्य अधिकारीगण, जवान एवं आम जनमानस ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल