कोरोना एसओपी की उड़ रही धज्जियां

0
180
कोरोना एसओपी की उड़ रही धज्जियां

गुवाहाटी, 16 जून (हि.स.)। राज्य सरकार द्वारा जारी एसओपी को न मानने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत चेतावनी जारी किया था। बावजूद पुलिस की आंख में धूल झोंककर कुछ लोग एसओपी की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं।

इसी तरह का एक मामला राजधानी के जोराबाट पुलिस चौकी इलाके में सामने आया है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि जोराबाट इलाके में अब्दुल मन्नान नामक व्यक्ति अपनी कार लेकर दिन-रात बिना रोक-टोक के घूम रहा है। जानकारी के अनुसार अब्दुल मन्नान नामक के भाई की जोराबाट के बारह माइल में अब्दुर रौउफ के नाम से मेडिकल्स नामक फार्मेशी की दुकान है। इसका लाइसेंस कमारकुची गांव पंचायत द्वारा जारी किया गया है। अब्दुल मन्नान अपनी कार (एएस-01बीडब्ल्यू-4073) पर भाई को जारी स्वास्थ्य विभाग के एक्सपायर हो चुके लाइसेंस को चिपका कर पुलिस की आंख में धूल झोंक कर गुवाहाटी और इसके आसपास के इलाकों में बेखौफ दिन रात घूमता है।

कार में जिस लाइसेंस को चिपका कर वह घूम रहा है उसकी वैलिडिटी भी पिछले वर्ष की 30 जून को समाप्त हो चुकी है। स्थानीय लोगों ने अन्य आरोप लगाते हुए कहा है कि मन्नान बारह माइल इलाके में ट्राइबल बेल्ट की जमीन पर कब्जा कर घर बनाकर रह रहा है। लोगों ने साथ ही कहा कि कोयला के अवैध कारोबार में वह एक बार जेल की हवा भी खा चुका है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि उसका इतना रौब है कि पुलिस जान बूझकर मन्नान की कार को नहीं रोकती है। लोगों ने मन्नान के विरूद्ध कोरोना नियमों के तहत कार्रवाई करते हुए उस पर लगाम कसने की पुलिस से मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here