कोरोना वायरस से निपटने के लिए विश्व हिंदू परिषद की राष्ट्रीय स्तर की बैठक संपन्न

0
102
कोरोना वायरस से निपटने के लिए विश्व हिंदू परिषद की राष्ट्रीय स्तर की बैठक संपन्न
विश्व हिंदू परिषद की लगातार 4 और 5 मई, 2021 को क्षेत्र (गुवाहाटी) और केन्द्रीय (दिल्ली) स्तर के बीच की बैठकें हुई, लगातार दो बार, वीएचपी , दक्षिणा पूर्व प्रांत , गुरुत्व पर विचार करते हुए दूसरी लहर पर जाने पर महामारी की स्थिति के बारे में कुछ उपाय किया, जैसे रक्तदान (रक्त को समूहीकृत करके और तदनुसार सूची तैयार करने के लिए, किसी भी जरूरतमंद कोविड सकारात्मक रोगियों द्वारा आवश्यकतानुसार जब भी दान करने के लिए कहें)।
प्रांत मुख्यालय में तैयार दो या अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर रखने के लिए और कॉल करने वाले के लिए समान डिलीवर करें। विशेष रूप से स्लम और ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों के बीच बड़े पैमाने पर जागरूकता कार्यक्रम शुरू करने और बड़े पैमाने पर मास्क बनाने और उनके बीच वितरित करने के लिए।
सरकारी कार्यालयों को साफ करने और लोगों को स्वयं टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित होने के लिए प्रोत्साहित करना।
कोविड प्रोटोकॉल के कड़ाई से रखरखाव करके अंतिम संस्कार करने के लिए कोविड -19 के कारण अपने सदस्यों को खोने वाले परिवारों की मदद करना।
नियमित कॉन्ट्रैक्ट डॉक्टर बनाने के लिए उन्हें पहले से ही किसी भी अस्पताल में भर्ती होने वाले कोविड रोगियों (सरकारी या निजी) की देखभाल करने का अनुरोध करने के लिए। उन कोविड प्रभावित परिवारों को आवश्यक खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए ।
इसके अलावा, परिषद सभी को मुफ्त व्यायाम योग और प्राणायामों का अभ्यास करने और घातक बीमारी का सामना करने के लिए तैयार करता है। इसके अलावा, इस उद्देश्य को प्राप्त करने और जमीनी स्तर तक पहुंचने के लिए, उपरोक्त उद्देश्यों को पूरा करने के तरीकों और साधनों का पता लगाने के लिए जिलावार व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया, प्रखण्ड / खंड सहित। इसके अलावा, परिषद लोगों के लिए इन महत्वपूर्ण उद्देश्यों को साकार करने के लिए सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह करता है कि प्रांत से खंड स्तर तक सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए‌।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here