कोविड स्थिति की निगरानी के लिए मंत्रियों को जिला अवंटित

माजुली जिला की कोविड स्थिति पर नजर रखेंगे मुख्यमंत्री

0
91
कोविड स्थिति की निगरानी के लिए मंत्रियों को जिला अवंटित

गुवाहाटी, 12 मई (हि.स.)। कोरोना महामारी की स्थिति की सतत निगरानी के माध्यम से राज्य में बढ़ते कोविड-19 मामलों को रोकने और जिला प्रशासन को आवश्यक मार्गदर्शन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने बुधवार को अपने मंत्रिमंडल के मंत्रियों को विभिन्न जिलों का प्रभार सौंपा।

गौरतलब है कि मंगलवार को डॉ सरमा की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की पहली बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया था।

तत्काल प्रभाव से लागू होने वाले सरकारी आदेश के अनुसार मुख्यमंत्री डॉ सरमा माजुली जिला में कोविड स्थिति की निगरानी करेंगे। पी एंड डी मंत्री रंजीत कुमार दास को बरपेटा, बजाली और बंगईगांव का जिम्मा सौंपा गया है, जबकि जोरहाट और गोलाघाट कोविड की स्थिति की निगरानी कृषि मंत्री अतुल बोरा करेंगे। हथकरघा और वस्त्र मंत्री उर्खाओ गौरा ब्रह्म कोकराझार, चिरांग और बाक्सा की निगरानी करेंगे। वहीं  नलबाड़ी, कामरूप और उदलगुड़ी जिलों की स्थिति पर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री चंद्र मोहन पटोवरी, पर्यावरण एवं वन मंत्री परिमल शुक्लबैद्य कछार, हैलाकांदी और करीमगंज, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री केशव महंत नगांव और होजाई, शिक्षा मंत्री डॉ रनोज पेगु धेमाजी और लखीमपुर, नगर विकास मंत्री अशोक सिंघल शोणितपुर, दरंग और बिश्वनाथ, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जोगेन मोहन पश्चिम कार्बी आंग्लांग, कार्बी आंग्लांग और डिमा हासाउ, चाय जनजाति कल्याण मंत्री संजय किसान तिनसुकिया और डिब्रूगढ़, वित्त मंत्री अजंता नेउग धुबरी और लखीमपुर, जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका मोरीगांव और ग्वालपाड़ा, बिजली मंत्री बिमल बोरा शिवसागर और चराईदेव जिलों की निगरानी करेंगे।

मंत्री कोविड मामलों की संख्या और उन्हें सौंपे गए जिलों में कोविड से संबंधित प्रतिबंधों के अनुपालन की निगरानी करेंगे। वे स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और अन्य विभागों के साथ समन्वय स्थापित करके जिला प्रशासन का मार्गदर्शन और समर्थन करने के अलावा वर्तमान और प्रत्याशित संख्या में कोविड मामलों को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं का भी आंकलन करेंगे। मंत्री मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री को नियमित आधार पर स्थिति की जानकारी देंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here