फॉलो करें

गुजरात : लोस चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, वडोदरा और साबरकांठा सीट से उम्मीदवारों ने चुनाव नहीं लडऩे की जताई इच्छा

42 Views

वडोदरा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को गुजरात में एक के बाद एक बड़ा झटका लगा है। साबरकांठा लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार भीकाजी ठाकोर ने चुनाव लडऩे से मना कर दिया है। वहीं, वडोदरा से भाजपा सांसद रंजनबेन धनंजय भट्ट ने भी चुनाव नहीं लडऩे की इच्छा जताई है.

गुजरात में वडोदरा लोकसभा सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद रंजन भट्ट ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एलान किया कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों की वजह से आगामी चुनावों के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का फैसला किया है।

रंजनबेन धनंजय भट्ट ने एक्स पर कहा, मैं अपने व्यक्तिगत कारणों की वजह से लोकसभा चुनाव 2024 नहीं लडऩा चाहती हूं। भाजपा के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर भट्ट की अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के फैसले की पुष्टि की है।

वहीं, ठाकोर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर एलान किया कि वह चुनाव नहीं लडऩा चाहते हैं। उन्होंने लिखा, मैं भीकाजी ठाकोर अपने व्यक्तिगत कारणों की वजह से लोकसभा चुनाव 2024 नहीं लडऩा चाहता हूं।

भट्ट के खिलाफ लगाए गए पोस्टर

गौरतलब है, दो बार सांसद रहीं भट्ट का यह फैसला वडोदरा में उनके नामांकन को लेकर एक पोस्टर प्रचार शुरू होने के कुछ दिनों बाद आया है। दरअसल पोस्टर में लिखा था, क्या सत्ता के नशे में चूर भाजपा किसी को भी उम्मीदवार बनाएगी। वडोदरा के लोग असहाय हैं, क्योंकि लोग मोदी से प्यार करते हैं। वहीं, एक पोस्टर में लिखा था, वडोदरा का विकास कहां चला गया? किस के घर या आंगन में? जनता जांच चाहती है। इसके अलावा एक बैनर में लिखा था, मोदी तेरे से बैर नहीं, रंजन तेरी खैर नहीं। भाजपा क्या किसी को भी उम्मीदवार बनाएगी?

भाजपा के कुछ स्थानीय नेताओं ने भी भट्ट के नामांकन को लेकर अपनी नाखुशी जाहिर की थी। बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस सीट से इस्तीफा देने के बाद साल 2014 में हुए उपचुनाव में भट्ट ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2019 का चुनाव भी उन्होंने जीता। हालांकि, आगामी चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव नहीं लडऩे का फैसला किया है।  गुजरात में 26 लोकसभा सीटों के लिए एक ही चरण में सात मई को चुनाव होंगे। भाजपा ने 2014 और 2019 के आम चुनावों में इन सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल