फॉलो करें

चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ असम में NDA की सरकार बनायेगी – अमित शाह

169 Views

कोकराझार , 24 जनवरी,( गोपाल प्रसाद) कोकराझार के ग्रीन फील्ड में बिटीआर एकोड का पहला वर्ष गाठ मनाया गया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में देश के गृहमंत्री अमित शाह उपस्थित थे । इनके साथ असम के मुख्यमंत्री सर्वानन्द सोनवाल , असम बीजीपी प्रदेश समिति के अध्यक्ष रंजित कुमार दास , असम सरकार में मंत्री हेमन्तो विश्व शर्मा , बीजीपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बिजेन्द पांडा , सांसद नव कुमार शरनिया , पलब लोचन दास , बिटीसी के चीफ प्रमोद बोड़ो , डीपीटी चीफ गोबिंदो बसुमतारी , पूर्व सांसद यू जी ब्रम्हो , बिश्वजीत दैमारी , बिधायक असोक सिंगल , आब्सु के अध्यक्ष प्रमोद बोड़ो महासचिव लौरेंस इस्लारी , मुख्य सचिव कृष्ण बरुवा ओर राज्य के डीजीपी भाष्कर जोतीं महंतो उपस्थित थे । इस सभा को संबोधित करते हुवे देश के गृह मंत्री अमित शाह ने असम की जनता से कहा कि सेमीफाइनल की तरह ही फाइनल मैच भी जीतना है। बीटीआर एकॉर्ड की पहली वर्षगांठ पर अमित शाह ने कहा कि इस संधि के सभी नियमों का पालन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि असम की भाषा और संस्कृति की रक्षा बीजेपी करेगी। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधाते हुए कहा कि जो कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकाल में शांति, विकास नहीं ला सकी, वो आज हमें सलाह दे रहे हैं. इसने वर्षों तक असम रक्त-रंजित रहा, बोडो क्षेत्र रक्त-रंजित रहा, क्या किया आपने? जो भी किया भाजपा सरकार ने किया. शाह ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त, घुसपैठिये मुक्त, आतंकवाद से मुक्त और प्रदूषण से मुक्त असम अगर बनाना है तो मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ही बना सकती है. आने वाले चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ असम में NDA की सरकार बनायेगी । बोडो लैंड के विकास को सुनिश्चित करिए. इसके साथ ही अमित शाह ने अपने संबोधन को विराम दिया । इससे पहले शाह ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि , ‘आज से ठीक एक साल पहले देश के प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में बोडो शांति समझौता हुआ और बोडो शांति समझौते के साथ प्रधानमंत्री जी ने संदेश दिया कि उत्तर पूर्व में जहां-जहां अशांति है, वहां बातचीत कीजिए और शांति का मार्ग प्रशस्त कीजिए.’ शाह ने आगे कहा कि ‘वर्षों से चली आई समस्या ने 5000 से ज्यादा लोगों की जान ली, वो मोदी जी के दृढ़ निश्चय, मार्गदर्शन और हमारे प्रमोद जी के इनिशिएटिव के कारण आज ये समस्या शांत हो गई है और आने वाले अनेक वर्षों तक हमारा बोडो क्षेत्र विकास के रास्ते पर आगे चल पड़ेगा ।

बता दें कि बोडोलैंड टेरिटोरियल रिजन (बीटीआर) एकॉर्ड बीते साल 27 जनवरी को केंद्र सरकार, असम राज्य सरकार और बोडो स्टेकहोल्डर्स के बीच हुई थी । बता दें कि हाल ही में बीजेपी, यूपीपी और जीएसपी ने बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल का गठन किया है. इससे पहले बीते साल 26 दिसंबर को भी अमित शाह असम के गुवाहाटी पहुंचे थे। बता दें कि असम में इसी साल विधानसभा का चुनाव है. इस वजह से राज्य में नेताओं की आवाजाही बढ़ गई है. शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी असम के दौरे पर थे. यहां पर पीएम मोदी ने 1.06 लाख भूमिहीन लोगों को जमीन का पट्टा दिया था. अमित शाह कोकराझार में पहले बोडोलैंड टेरिटोरियल रिजन समझौते के जश्न में शामिल होंगे. इसके बाद अमित शाह नलबारी जिले में विजय संकल्प समारोह में शामिल होंगे । इस सभा मे मुख्यमंत्री सर्वानन्द सोनवााल , मंत्री डॉ हेमन्त विश्व शर्मा ओर बिटीआर के चीफ प्रमोद बोड़ो ने अपना अपना भाषण रखा । यहां लाखो की संख्या में लोग शामिल हुव्वे थे ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

मारवाड़ी सम्मेलन की तिनसुकिया तथा तिनसुकिया महिला शाखा के आतिथ्य में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार लोहिया और महामंत्री कैलाश पति तोदी सहित प्रांतीय अधिकारियों का तिनसुकिया में भव्य स्वागत

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल