फॉलो करें

टी20 विश्व कप 2024: यूएसए की टीम में शामिल हुए न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर कोरी एंडरसन

18 Views

नई दिल्ली, 4 मई । यूएसए क्रिकेट ने शुक्रवार को आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। 1 जून से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी यूएसए और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से करेंगे।

टीम में न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को शामिल किया गया है। एंडरसन ने तीन विश्व कप में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया है। टीम की अगुआई एक बार फिर मोनंक पटेल करेंगे। यही टीम विश्व कप से पहले ह्यूस्टन, टेक्सास में बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 द्विपक्षीय मैच भी खेलेगी।

विश्व कप टीम में आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज शायन जहांगीर को शामिल किया है, जो गजानंद सिंह की जगह लेंगे।

पाकिस्तान के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी जहांगीर को कनाडा टी-20 सीरीज के लिए आश्चर्यजनक रूप से नजरअंदाज कर दिया गया, जबकि वह जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। हालांकि, कनाडा सीरीज में 1* और 0 के स्कोर के साथ विफलता के आधार पर बाहर किए जाने के बाद गजानंद को बुरा लग सकता है।

यूएसए के करिश्माई खिलाड़ी अली खान लंबे समय तक चोट के कारण बाहर रहने के बाद वापस लौटे हैं। इस चोट के कारण वह राष्ट्रीय टी-20 और कनाडा सीरीज से बाहर रहे थे।

अली को ऑफ स्पिनर उस्मान रफीक की जगह शामिल किया गया, जिन्हें कनाडा सीरीज में 2 ओवर में 24 रन दिया था।

यूएसए की टीम विश्वकप में अपना पहला मैच 1 जून को टेक्सास के डलास में कनाडा के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद टीम लीग चरणों में पाकिस्तान, भारत तथा आयरलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच खेलेगी।

विश्व कप के लिए यूएसए की टीम इस प्रकार है: मोनंक पटेल (कप्तान), आरोन जोन्स (उप-कप्तान), स्टीवन टेलर, कोरी एंडरसन, सौरभ नेत्रवलकर, जेसी सिंह, हरमीत सिंह, नोशतुश केंजीगे, शैडली वैन शल्कविक, नितीश कुमार, एंड्रीज गौस, शायन जहांगीर, अली खान, निसर्ग पटेल, मिलिंद कुमार।

रिजर्व खिलाड़ी: गजानंद सिंह, जुआनॉय ड्रिस्डेल, यासिर मोहम्मद।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल