फॉलो करें

टेस्ट मैच : फिर टूटा गाबा का घमंड; वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड चैंपियन को उन्हीं के घर में धोया

22 Views

मेलबर्न. वेस्टइंडीज की टीम ने इतिहास रच दिया है. वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ दिया है. कंगारू टीम का अपने होम ग्राउंड गाबा पर रिकॉर्ड शानदार है. ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैदान पर सबसे मजबूत टीम मानी जाती है, लेकिन अब वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के इस घमंड को चकनाचूर कर दिया है. वेस्टइंडीज ने दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम को उसी के घर पर हरा दिया है. यह जीत वेस्टइंडीज के लिए ऐतिहासिक जीत है. क्रैग ब्रैथवेट की सेना ने वर्षों बाद इस इतिहास को लिखने में कामयाब हुआ है.

वेस्टइंडीज की कमाल की बल्लेबाजी

यह मैच बेहद ही रोमांचक हुआ है. एक समय ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच को आसानी से अपने नाम कर लेगा, लेकिन वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले को 8 रनों से जीत लिया है. वेस्टइंडीज के लिए यह जीत इसलिए भी बड़ी जीत है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया गाबा में मजबूत तो है ही, इसके अलावा वह इस समय दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहली पारी में क्रैग ब्रेथवेट की टीम ने 10 विकेट खोकर 311 रन बनाया था.

डे एंड नाइट मैच में पहली जीत

वेस्टइंडीज के 311 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने ही घर पर 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 289 रन बनाए पाए. इसके बाद वेस्टइंडीज दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी और इस बार सिर्फ 193 रन पर ऑल आउट हो गई. यहां से ऑस्ट्रेलिया की जीत लगभग पक्की लग रही थी. वेस्टइंडीज ने कंगारू टीम को जीत के लिए सिर्फ 216 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया इस आसान टारगेट को भी अपने ही घर पर हासिल नहीं कर सका और 8 रन से मैच को गंवा दिया है. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शमर जोसेफ ने अकेले 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित कर दिया है. बता दें कि वेस्टइंडीज डे एंड नाइट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल