डीसी काछार ने कोविद स्थिति पर चर्चा के लिए की समीक्षा बैठक 

0
375
डीसी काछार ने कोविद स्थिति पर चर्चा के लिए की समीक्षा बैठक 
शिलचर 26 अप्रैल: जिलाधिकारी श्रीमती कीर्ति जोली ने कोविड प्रबंधन स्थिति की समीक्षा करने के लिए सोमवार को शिलचर के उपायुक्त बैठक कक्ष में समीक्षा बैठक की, अतिरिक्त जिला उपयुक्त (स्वास्थ्य) सुमित सतावन IAS, प्रिंसिपल शिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल डॉ बाबुल बेजबरुआ, अधीक्षक,शिलचर मेडिकल कॉलेज और हास्पताल, डॉ अभिजीत स्वामी, डॉ सुदीप्त दास, संयुक्त निदेशक, स्वास्थ्य सेवा विभाग, डॉ रवि कन्नन, निदेशक, काछार कैंसर अस्पताल उपस्थित थे , बैठक में विभिन्न सशस्त्र बल संगठनों, निजी अस्पताल मालिकों और जिला ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं और विभिन्न कोविद देखभाल केंद्रों के प्रभारी अधिकारियों ने भाग लिया।
कोविद सकारात्मकता में वृद्धि के मद्देनजर, डिप्टी कमिश्नर ने निजी अस्पतालों के मालिकों से आग्रह किया कि वे अस्पतालों को अपने कोविद उपचार के लिए तैयार रखें, उन्हें हास्पिटल के साथ सहयोगी बनाने की सलाह दी जाती है ताकि जरूरत पड़ने पर वे हल्के लक्षणों वाले रोगियों को समायोजित कर सकें। निजी स्वास्थ्य प्रतिष्ठान एसोसिएशन की ओर से, नीलाभ मजुमदार ने महामारी से निपटने में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।
सशस्त्र बल के अधिकारियों से अनुरोध किया गया है कि वे अपने अस्पतालों को कोविद रोगियों को भर्ती करने के लिए तैयार रखें। हालांकि, यदि उनके लक्षण बने रहते हैं, तो उन्हें एक मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
जिले में ऑक्सीजन आपूर्ति की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करते हुए, उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि आवश्यक मांग को पूरा करने के लिए जिले में पर्याप्त भंडारण और ऑक्सीजन आपूर्ति की क्षमता है। हालांकि, डिप्टी कमिश्नर ने व्यक्तियों या संगठनों द्वारा ऑक्सीजन के अवैध भंडारण के खिलाफ चेतावनी दी है।
जिला उपायुक्त श्रीमती कीर्ति जॉली ने जनता से घबराने की नहीं बल्कि सतर्क रहने का आह्वान किया। मास्क और उचित स्वच्छता के उपयोग से रोग के रूप को बचाया जा सकता है लक्षण से संबंधित समस्याओं को घर पर ही ठीक किया जा सकता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि लक्षणों से संबंधित मामलों का सही तरीके से और समय पर इलाज किया जाना चाहिए।
जिलाधिकारी ने उम्मीद जताई कि काछार जिले के लोगों के सहयोग से महामारी पर काबू पा लिया जाएगा।
सूचना और जनसंपर्क विभाग, शिलचर, असम के क्षेत्रीय कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here