फॉलो करें

तनिष्क का गोल्ड एक्सचेंज प्रोग्राम शुरू, भारत भर में 1 लाख दुल्हनों को सुनहरी खुशियां प्रदान करेगा

25 Views
गुवाहाटी 5 दिसंबर: जीवन के सफर में सबसे महत्वपूर्ण पड़ावों में से एक शादी, प्यार और वचनों को एक साथ जोड़ते हुए, खूबसूरत ज़िन्दगी की ओर लेकर जाता है। गुणवत्ता और अतुलनीय डिज़ाइन के लिए नवाज़ा जाने वाला, भारत का सबसे बड़ा ज्वेलरी ब्रांड और टाटा समूह का एक सदस्य, तनिष्क कई सालों से देश भर की शादियों का एक सबसे अहम हिस्सा रहा है। आने वाले वेडिंग सीज़न के लिए तनिष्क ने नयी ‘गोल्ड एक्सचेंज पॉलिसी’ लाकर, विश्वसनीयता, पारदर्शिता और आज के लगातार बदलते हुए मार्केट में दुल्हनों के लिए अतुलनीय मूल्य के प्रती अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित किया है। इस मौके पर जीएस रोड स्थित तनिष्क के शोरूम में आयोजित पत्रकार सम्मेलन के दौरान पूर्वी क्षेत्र के व्यापार प्रबंधन प्रबंधक अभिषेक कर, जीएस रोड स्टोर प्रबंधक नवीन जैन, तनिष्क रियल ब्राइड्स की विजेता आयशा बेगम, एटी रोड स्टोर के प्रबंधक डेनियल निंगशेन, पूर्वी क्षेत्र की कस्टमर एक्सपीरियंस एग्जीक्यूटिव देवयानी चटर्जी मौजूद थी।
इस दौरान अभिषेक कर ने कहा कि हर घंटे 100 ऐसे लोग बहुत ही ख़ुशी से तनिष्क एक्सचेंज कम्युनिटी में शामिल हो रहे हैं। आने वाले कुछ महीनों में 35 लाख से ज़्यादा शादियां होने वाली हैं, उनके गोल्ड एसेट्स के लिए तनिष्क का ‘गोल्ड एक्सचेंज प्रोग्राम’ इष्टतम मूल्य प्रदान करने का वचन देता है। इस पॉलिसी में उपभोक्ताओं के पुराने सोने से तनिष्क के नए, आकर्षक डिज़ाइन बनाए जाते हैं, जो शादी जैसे महत्वपूर्ण दिन पर पहनने के लिए सबसे सही होते हैं। तनिष्क के गोल्ड एक्सचेंज प्रोग्राम में उपभोक्ताओं को भारत में किसी भी ज्वेलर से ख़रीदे गए, 22 या उससे ज़्यादा कैरेट के पुराने सोने पर 100% वैल्यू मिलता है। इसके अलावा, वर्तमान सोने की दरों की चिंता किए बिना, दुल्हनें बहुत ही आसानी से अपने पुराने सोने को एक्सचेंज करके तनिष्क के शानदार नए डिज़ाइन ले सकती हैं, जिसके लिए किसी भी अतिरिक्त भुगतान की आवश्यकता नहीं होती है। यह बहुत ही आसान प्रक्रिया उन्हें न केवल उत्कृष्ट नए आभूषण दिलाती है बल्कि मार्केट के मौजूदा उतारचढ़ावों से बचने के लिए एक समझदार समाधान भी प्रदान करती है। पूरे साल भर चलने वाला तनिष्क का एक्सचेंज प्रोग्राम उपभोक्ताओं की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, जो उनके लिए संभावनाओं का बड़ा खज़ाना खोलता है।
तनिष्क की प्रतिबद्धता मात्र आभूषण बनाने और बेचने तक ही सीमित नहीं है, यह ब्रांड हर दुल्हन की अनोखी जीवन यात्रा का हिस्सा बनता है। रिवाह बाय तनिष्क, वेडिंग एक्सक्लूसिव सब-ब्रांड में बहुत ही शानदार और बारीकी से बनाए गए कलेक्शन प्रस्तुत किए गए हैं। रिवाह बाय तनिष्क आज भारत भर की दुल्हनों की पहली पसंद बन चूका है। बहुत ही कलात्मक ढंग से बनाई गयी रिवाह की ब्राइडल ट्रूसो रेन्ज समृद्ध और कालातीत परंपराओं का प्रतिबिंब है, इसके आभूषण हर दुल्हन को उसके जीवन के सबसे खास दिन पर बहुत खास होने का एहसास दिलाते हैं। वेडिंग सेगमेंट की बढ़ती हुई मांगों को पूरा करने के लिए, तनिष्क ने कई आकर्षक कलर स्टोन्स, चमकदार सोने, हीरे, खूबसूरत पोल्की और कुंदन के कई डिज़ाइन प्रस्तुत किए हैं जो शादी में हल्दी, मेहंदी, संगीत से लेकर सबसे महत्वपूर्ण शादी के दिन तक की सभी रस्मों के लिए परफेक्ट हैं।
अपनी उपभोक्ता केन्द्रितता को रेखांकित करते हुए, रिवाह बाय तनिष्क ने 2022 में ‘रियल ब्राइड्स’ कैम्पेन शुरू किया। इस पहल में भारत की उन रियल ब्राइड्स को शामिल किया जाता है जो अपनी ज़िन्दगी के सबसे खास दिन के लिए तनिष्क को चुनती हैं। उपभोक्ताओं के साथ जुड़ाव को और भी गहरा करने के लिए शुरू की गयी इस पहल में अलग-अलग शहरों से कुछ उपभोक्ताओं को ‘फेस ऑफ़ तनिष्क’ बनने के लिए चुना जाता है। इस कैम्पेन में भारत भर के क्षेत्रों की दुल्हनों के लिए बहुत ही सोच-समझ कर बनाए गए, तनिष्क के डिज़ाइन्स को प्रदर्शित किया जाता है, उन्हें पहनने वाली दुल्हनों को प्रतिष्ठित रिवाह ब्राइड्स के रूप में सम्मानित किया जाता है। इस पहल में भाग लेने वाली दुल्हनों को रैम्प वॉक करने, रिवाह ब्राइड बनकर अपने खास दिन को फिर एक बार जीने का स्वर्ण अवसर दिया जाता है।
गोल्ड एक्सचेंज से देश के भीतर ही सोने के रीसाइक्लिंग को बढ़ावा मिलता है, जिससे सोने को इम्पोर्ट करने की ज़रूरत कम हो जाती है। इतनाही नहीं, माइनिंग के बजाय रीसाइक्लिंग की पर्यावरण पूरक प्रथा को भी बढ़ावा मिलता है, जो सस्टेनेबल है और पृथ्वी पर संसाधनों की सुरक्षा की तनिष्क की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।
तनिष्क के रीजनल बिज़नेस मैनेजर श्री अलोक रंजन ने कहा, “इस तिमाही में आने वाले वेडिंग सीज़न पर हमारी कई उम्मीदें टिकी हुई हैं। वेडिंग ज्वेलरी सेगमेंट में मांग में भारी बढ़ोतरी होने की अपेक्षा है। भारत में पारंपरिक शादियों में आभूषण एक अहम् हिस्सा होते हैं और इस कैटेगरी की क्षमता काफी ज़्यादा है। कई अलग-अलग प्रकार के वेडिंग ज्वेलरी डिज़ाइन प्रस्तुत करने वाला रिवाह बाय तनिष्क ब्रांड भारत भर की दुल्हनों की मांगों को पूरा करता है। हमें गर्व है कि रिवाह बाय तनिष्क के आभूषण ज़िन्दगी के सबसे खास दिन पर पहनने के लिए, उपभोक्ताओं की पहली पसंद बने हैं। अब हमारे उपभोक्ता उनके पुराने सोने का सबसे अच्छा मूल्य पा सकते हैं क्योंकि एक्सचेंज में तनिष्क के अतुलनीय कारीगरी के डिज़ाइन पाने का बेहतरीन अवसर उन्हें मिल रहा है। हमारी पारदर्शी एक्सचेंज प्रक्रिया वेडिंग सीज़न के लिए तैयार है।”

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल