फॉलो करें

तीसरे चरण के मतदान की तैयारियां पूरी, केन्द्रों तक पहुंचे कर्मी

35 Views

बजाली (असम), 6 मई। जिला प्रशासन ने तीसरे चरण में मंगलवार को होने वाले मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है। 21वीं भवानीपुर सरभोग विधानसभा क्षेत्र में 254 मतदान केंद्रों और 26वीं बजाली विधानसभा क्षेत्र में 220 मतदान केंद्रों के लिए मतदान और पीठासीन अधिकारी भट्टदेब विश्वविद्यालय से रवाना किए गए हैं। मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बजाली जिला प्रशासन निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यहां 7 मई को मतदान होना है। 21वीं भवानीपुर सरभोग विधानसभा क्षेत्र और 26वीं बजाली विधानसभा क्षेत्रों में कुल 30 महिला संचालित मतदान केंद्र और 4 मॉडल मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

जिला के आयुक्त और पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। महिला अधिकारियों के संचालित मतदान केंद्रों पर महिला सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्य के 14 लोकसभा क्षेत्रों में पहले और दूसरे चरण के दौरान 10 लोस क्षेत्रों में मतदान हो चुका है। अब तीसरे चरण में 7 मई को चार लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। जिसमें गुवाहाटी, बरपेटा, धुबड़ी और कोकराझार लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं। तीसरे चरण में 81 लाख से अधिक मतदाता मतदान करेंगे। इस चरण में चार लोकसभा सीटों पर कुल 47 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

पहले चरण में 19 अप्रैल को काजीरंगा, जोरहाट, डिब्रूगढ़, शोणितपुर और लखीमपुर निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 35 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए 78.25 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 81.17 प्रतिशत मतदाताओं ने करीमगंज, सिलचर (एससी), डिफू (एसटी), नगांव और दरंग-उदालगुड़ी के 61 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए वोट डाले थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल