तेरापंथ युवा परिषद के युवा कर रहे हैं 5 दिनों से अखंड जाप

0
15
सर्वांगीण विकास का लक्ष्य रखने वाली संस्था अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद नेपाल के साथ साथ पूरे देश मे 5 दिनों तक जप तप महायज्ञ  के माध्यम से अखंड जाप का आयोजन करवा रही है
अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के निर्देशन में तेरापंथ युवक परिषद सिलचर ने जप तप महायज्ञ का कार्यक्रम आयोजित किया। दिनांक 14 सितंबर 2021 को 9 बजे से 10 बजे कुल 19 युवा साथी व कुल 50 श्रावक श्राविकाओं ने जप के क्रम में जुड़ें।
तेयुप सिलचर के अध्यक्ष  पंकज कुमार नाहर ने  बताया कि इस बार पूरे भारत के साथ साथ नेपाल में 14 सितंबर से 18 सितंबर तक अखण्ड रूप से इस जप तप महायज्ञ के माध्यम से अखण्ड जाप का आयोजन किया जा रहा है।
अभातेयुप के कार्यकारणी सदस्य संजय नाहटा ने बताया कि इस बार ये अखण्ड जाप  कम से कम 13 आध्यात्मिक अर्हता प्राप्त युवकों को साथ मे जोड़कर किया जा रहा है।  अभातेयुप के निर्देशानुसार इस महायज्ञ में युवा साथी जोड़े गए जिन्होंने उपवास या  सफेद वस्तु का आहार किया हो या रात्रि भोजन का त्याग किया हो या फिर 13 द्रव्यों की सीमा रखी हो। साध्वी श्री संगीत  जी ने अपनी प्रेरणादायक वाणी द्वारा यह जानकारी दी कि तेरापंथ धर्म संघ के संस्थापक आचार्य श्री भिक्षु को समर्पित अभातेयुप का यह महायज्ञ जिसमे ॐ भिक्षु जय भिक्षु का जप विधिवत रूप से किया गया एवं  युवाओं को आध्यात्म की  धारा से जोड़ने के लिए तप व जप के माध्यम से अच्छा प्रयास किया जा रहा है ।
महायज्ञ का कुशल संयोजन तेयुप सिलचर  के संयोजक  अशोक मरोटी द्वारा किया गया ।
 ये सारी जानकारी परिषद मीडिया प्रभारी लोकेश गुलगुलिया ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here