फॉलो करें

त्रिपुरा में दो अलग-अलग स्थानों से 16 अवैध बांग्लादेशी गिरफ्तार

37 Views

अगरतला, 05 मई । त्रिपुरा के धलाई जिले के दो अलग-अलग स्थानों से 16 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया। इनके साथ तीन बच्चों को भी पकड़ा गया है। इन सभी के पास से बांग्लादेश सरकार का टिकट, कोविड टीकाकरण दस्तावेज और कुछ बांग्लादेशी मुद्रा जब्त की गई है।

पुलिस ने रविवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर धलाई जिले के गंडाचेरा थाना पुलिस ने मास कुंभिरपारा से 11 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। यह सभी तीन साल पहले काम की तलाश में पश्चिम बंगाल के हकीमपुर भारत-बांग्लादेश सीमा से बांग्लादेश से भारत में दाखिल हुए थे। फिर वे काम की तलाश में बेंगलुरु चले गए। वर्षों तक बेंगलुरु में रहने के बाद वे बांग्लादेश लौटने के लिए 30 अप्रैल को बेंगलुरु से ट्रेन से पश्चिम बंगाल के हावड़ा स्टेशन पहुंचे। 2 मई को वे ट्रेन से सियालदह एक्सप्रेस से त्रिपुरा के लिए निकले।

शुक्रवार को अंबासा रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद वे दलालों की मदद से दो ऑटो में देर रात गंडाछारा पहुंचे। उन्होंने गंडाछारा के मास कुंभीरपारा में एक घर में रात बिताई। शनिवार को उन्होंने गंडाछारा से भारत-बांग्लादेश सीमा पार कर बांग्लादेश जाने की योजना बनाई थी लेकिन इसी बीच उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार बांग्लादेशियों की पहचान मामून सरदार (29), रूमा बेगम (25), अफसाना अख्तर (22), एमडी राजीब हल्दर (20), महाराज शेख (25), चान मिया (36), फैजल एकॉन (18) तथा फिरदौस शेख (30) के रूप में हुई है। इनके अलावा इनमें तीन बच्चे शामिल हैं।

धलाई जिले में ही एक अन्य अभियान चलाकर धलाई पुलिस और रेलवे पुलिस ने अंबासा रेलवे स्टेशन से दो बच्चों सहित पांच बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। वे बांग्लादेश के बरिशाल जिले से आकर काम की तलाश में पश्चिम बंगाल जा रहे थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल