फॉलो करें

त्रिपुरा में बांग्लादेशी तस्कर को बीएसएफ के जवानों ने मारी गोली, कलमछोड़ा सीमा पर तनाव

24 Views

अगरतला,  सिपाहीजला जिला अंतर्गत कलमछोड़ा बीओपी के पास गश्त के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक बांग्लादेशी तस्कर को गोली मार दी।

बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि आज, सुबह लगभग 7:30 बजे बीएसएफ के जवान भारतीय क्षेत्र के 150 गज के भीतर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार तस्कर भारतीय सामान की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। जब बीएसएफ ने उन्हें रोका तो तस्करों ने राजीव कुमार नाम के जवान पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। तस्कर आक्रामक हो गए और उन्होंने एक बीएसएफ जवान को घेर लिया। उसकी बंदूक छीनने की कोशिश की।

इसके बाद जवानों ने आत्मरक्षा में सरकारी संपत्ति पर पीएजी फायर का एक राउंड फायर किया। पीएजी की फायरिंग से तस्कर बिल्कुल भी भयभीत नहीं हुए। इसके बजाय, वे और अधिक खतरनाक हो गए और जवान राजीव कुमार पर हमला करने का प्रयास किया। इसके बाद बीएसएफ जवान राजीव कुमार को अपनी इंसास राइफल से एक राउंड फायर करने के लिए मजबूर होना पड़ा। जिसके चलते एक तस्कर की मौत हो गयी।

मृतक तस्कर की पहचान बांग्लादेश के कोमिला जिला के मीरपुर के वार्ड नंबर 5 निवासी चिरू मियां के 35 वर्षीय पुत्र अनवर हुसैन के रूप में की गई है। बीएसएफ ने सीमा क्षेत्र से भारी मात्रा में चीनी, चाकू और लकड़ी के तख्ते बरामद किए हैं। घटना को लेकर संबंधित इलाकों में तनाव है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल