थाइलु-बड़थल पंचायत में विकास कार्यों में भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आए

0
244
थाइलु-बड़थल पंचायत में विकास कार्यों में भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आए
लखीपुर के विधायक कौशिक राय ने कहा है कि ग्रामीण विकास में भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस धमकी के बाद ग्रामीण और चाय बागान क्षेत्रों के लोगों ने ग्रामीण विकास में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना शुरू कर दिया है। युवाओं ने इस ग्राम पंचायत की विभिन्न विकास परियोजनाओं के कार्य में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत राजाबाजार प्रखंड विकास अधिकारी से की थी। युवाओं ने पिछले कई वर्षों से थाइलु-बड़थल ग्राम पंचायत में कार्य किया था।
लेकिन हैरानी की बात यह है कि नहर निर्माण का काम अरुण सबर के घर के बजाय बीच में कनाई छेत्री के घर के सामने से मुन्ना ग्वाला के घर तक शुरू हुआ. 50 फीसदी काम पर अधिकतम 30 से 40 हजार रुपये खर्च होने का अनुमान है और यदि इस नहर के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये की दूसरी किस्त में आवंटन किया गया तो पहली किश्त के लिए कितनी धनराशि आवंटित की गयी और वह पैसा कहां गया? उन्होंने यह सवाल रखा है।साथ ही मनरेगा परियोजना के तहत वित्तीय वर्ष 2015-16 में केदार नाइक के घर से देवकिशोर ग्वाला के घर तक इसी वार्ड में सीसी ब्लॉक रोड का निर्माण किया जाना था. इस परियोजना के लिए आवंटन 9 लाख 80 हजार 900 रुपये था। आधारशिला तत्कालीन विधायक राजदीप ग्वाला और जीपी अध्यक्ष पूरबी तांती ने रखी थी। लेकिन पंचायत चुनाव के दामडोल का काम तब शुरू नहीं हुआ था.
स्थानीय लोगों ने बताया कि वर्तमान जीपी अध्यक्ष चैतन्य कर्मकार ने बाद में सड़क निर्माण कार्य शुरू किया. लेकिन देखा गया कि केदार नाईक की जगह लक्षन तांती के घर के सामने से सड़क के बीच में सड़क निर्माण का काम शुरू हो गया था. स्थानीय लोगों के मुताबिक करीब 10 लाख रुपये के बदले आधा काम हो चुका है, जबकि दूसरी किस्त में पांच लाख रुपये आवंटित किए जा चुके हैं. इस प्रकार इस ग्राम पंचायत में एक ही कार्य के लिए दो बार धनराशि आवंटित की जा रही है। वहीं बरथल चाय बागान के युवकों ने शिकायत की है कि हर काम में बोर्ड नहीं लग रहा है. उन्होंने इस मामले की ओर जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया है। थाइलु-बड़थल जीपी के अध्यक्ष चैतन्य कर्मकार ने फोन नहीं उठाया जब उनसे मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here