फॉलो करें

दिल्ली-हरियाणा और पंजाब समेत 32 जगहों पर एनआईए की छापामारी, कई दस्तावेज, असलहा बरामद

48 Views

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आतंकवादी और गैगस्टर के गुर्गों के खिलाफ एक्शन के मोड में है. एनआईए की कई टीमों ने गुरुवार को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और चंडीगढ़ समेत 32 जगहों पर छापेमारी की. एएनआई की टीम ने छापेमारी के दौरान दो पिस्टल, दो मैगजीन, गोला बारूद और 4.60 लाख रुपये की नगदी बरामद की है. इसके अलावा कुछ दस्तावेज और डिजिटल डिवाइज जब्त की है. एनआईए की टीम ने तीन मामलों में यह छापेमारी की है.

पंजाब में गैंगस्टर हैरी मोड़ के घर रेड

पंजाब के बठिंडा में गैंगस्टर हैरी मौड़ के घर पर एनआईए ने छापा मारा. गैंगस्टर हैरी ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव लहरा मोहब्बत में डबल मर्डर किया था. करीब एक माह पहले गैंगस्टर को दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया था. इसके बाद एनआईए की टीम गांव माडी में पहुंची. जहां पर टीम ने गैंगस्टर गोबिंद सिंह के घर पर जांच की. हालांकि अब वह फरीदकोट में रहता है.
सूत्रों के अनुसार, हाल ही में दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए गैंगस्टर हैरी मौड़ के घर पर गुरुवार सुबह एनआईए की टीम पहुंची. इस घर में कोई नहीं रहता, जिस कारण पिछले लंबे समय से घर खाली पड़ा हुआ था. गैंगस्टर हैरी का होने के कारण एनआईए की टीम ने उसके घर को सील कर दिया. इसके बाद एनआईए की टीम गांव माडी में पहुंची. जहां पर टीम ने गैंगस्टर गोबिंद सिंह के घर पर जांच की. टीम को जांच के दौरान पता चला कि गैंगस्टर गोबिंद के घर को उसके रिश्तेदारों ने खरीद कर लिया था. जिसके बाद गोबिंद इस गांव को छोड़कर फरीदकोट रहने लगा है.

हरियाणा में छापेमारी

हरियाणा के सोनीपत में एनआईए के अधिकारियों ने अंकित सेरसा सोनीपत के गांव सेरसा में छापा मारा. परिवार से पूछताछ की और उनके मकानों को खंगाला. टीम ने सुबह पांच बजे सोनीपत के गांव गढ़ी सिसाना में कुख्यात प्रियव्रत फौजी और सेरसा में अंकित के घर पर दबिश दी. टीम ने दोनों के घरों को खंगालने के साथ ही प्रियव्रत फौजी की मां और अंकित सेरसा के पिता से पूछताछ की. इसके बाद टीम वापस लौट गई.

पंजाब में 29 मई, 2022 को हुई गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में दोनों को गिरफ्तार किया गया था. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की संगठित टेरर-क्राइम सिंडिकेट को तोडऩे के लिए एनआईए छापे मार रही है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल