फॉलो करें

दिवंगत राजकुमारी डायना की ड्रेस की नीलामी, 11 गुना ज्यादा मिली कीमत

44 Views

लंदन। 1980 के दशक में दिवंगत राजकुमारी डायना द्वारा पहनी गई ब्लू और ब्लैक बैलिरिना लेंथ की ड्रेस को कैलिफोर्निया स्थित ऑक्शन हाउस में अनुमान से 11 गुना ज्यादा कीमत मिली है। बेवर्ली हिल्स स्थित जूलियन्स ऑक्शन्स ने सोमवार देर रात घोषणा की कि मोरक्कन-ब्रिटिश फैशन डिजाइनर जैक्स ऑजगरी द्वारा डिजाइन की गई ड्रेस 1,143,000 डॉलर में बिकी, जिसने 604,800 डॉलर के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

दिवंगत ब्रिटिश शाही ने अप्रैल 1985 में इटली के फ्लोरेंस में और मई 1986 में कनाडा के वैंकूवर में यह ड्रेस पहनी थी। यह ड्रेस नीले सितारों के साथ कढ़ाई वाली लंबी ब्लैक चोली के साथ बनी थी। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यह ड्रेस जूलियन की “हॉलीवुड लीजेंड्स” नीलामी के हिस्से के रूप में बेची गई थी, जो रविवार को समाप्त हो गई। बिक्री में 1981 में अपनी सगाई की तस्वीर में डायना द्वारा पहना गया ब्लश-पिंक शिफॉन ब्लाउज भी शामिल था। यह अपने अनुमान से लगभग चार गुना ज्यादा 381,000 डॉलर में बिका।

सितंबर में, न्यूयॉर्क के सोथबी में एक नीलामी में दिवंगत राजकुमारी द्वारा पहने गए लाल रंग का ब्लैक शीप स्वेटर 1.1 मिलियन डॉलर से ज्यादा में बिका था। इस स्वेटर पर कई सफेद भेड़ों के बीच एक काली भेड़ की तस्वीर बनी हुई है। सोथबी के अनुसार, डायना ने 1981 में प्रिंस चार्ल्स के पोलो मैच में ब्रिटिश लक्जरी निटवेअर ब्रांड ‘वार्म एंड वंडरफुल’ स्वेटर पहना था। बीबीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि स्वेटर ने “पीपुल्स प्रिंसेस” से जुड़ी कई अन्य वस्तुओं की तुलना में ज्यादा कीमत अर्जित की, जो हाल के वर्षों में नीलामी में बेची गई थीं। स्वेटर के डिजाइन को अक्सर शाही परिवार में डायना के स्थान के प्रतीक के रूप में वर्णित किया जाता है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल