फॉलो करें

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान ने आयुर्वेदिक मेडिकल ओर्गनाईजेशन के सहयोग से आयोजित किया निःशुल्क आयुर्वेदिक स्वास्थ्य जांच शिविर

30 Views
डिब्रुगढ़, 27 दिसंबर, संदीप अग्रवाल
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान, जिसके मुख्य और संस्थापक दिव्य गुरु  आशुतोष महाराज जी हैं, ने समृद्धि और समृद्धि की दिशा में ‘आरोग्य: होलिस्टिक हेल्थ प्रोग्राम’ के तहत एक आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करने का निर्णय लिया है। इस स्वास्थ्य शिविर का मुख्य उद्देश्य जनता को मुफ्त निदान और दवा वितरण के माध्यम से आयुर्वेदिक चिकित्सा के लाभों से समर्थन प्रदान करना है।
संस्थान द्वारा डिब्रूगढ़ के माईजान रोड, पल्टन बाजार स्थित काली मंदिर परिसर में जारी पांच दिवसीय श्री हनुमान कथा कार्यक्रम के अंतर्गत  आज एक आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर , AMO (आयुर्वेदिक मेडिकल आर्गेनाईजेशन) के सहयोग से आयोजित किया गया। इस आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर में डॉक्टर्स और आयुर्वेदिक चिकित्सकों द्वारा  निःशुल्क चिकित्सा जांच की गई और उपयुक्त एवं प्रमाणित दवाओं को निःशुल्क वितरित किया गया।
आरोग्य होलिस्टिक हेल्थ प्रोग्राम के अंतर्गत इस स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, ताकि लोग आयुर्वेदिक चिकित्सा के आधार पर अपने स्वास्थ्य को सही दिशा में बढ़ा सकें और एक स्वस्थ जीवन जी सकें। इस अद्भूत पहल का मुख्य उद्देश्य जनता को स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंचने में मदद करना है, विशेषकर उन लोगों को जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं।
क्षेत्रिय नागरिकों ने इस आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर में अपनी भागीदारी बनाई और इस मुहिम का सार्थक किया। आयुर्वेदिक चिकित्सा एक प्राचीन और सुरक्षित पथ है जो स्वास्थ्य और शारीरिक कल्याण को प्रोत्साहित करता है। दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान एक अनवरत सामाजिक कल्याण कार्यक्रम चला रहा है जिसका मुख्य उद्देश्य मानव समाज को समृद्धि, संतुलन, और आत्मनिर्भरता की दिशा में मार्गदर्शन करना है। इसके माध्यम से, संस्था सबको स्वस्थ, समृद्धि युक्त, और खुशहाल जीवन की प्रेरणा देती है। इस शिविर कार्यक्रम में  डॉ. अनिल सिंह ( लाहोवाल पीएच सी) , डॉ. उत्पला बरुआ ( डिब्रूगढ़ राज्यिक चिकित्सालय) , डॉ. शैलेश पुजारी ( लाहोवाल पीएचसी) सहित निशुल्क दवा व्यवस्था में ऐमिल फार्मा, हिमालय फार्मा एवम बजरंग फार्मा का सहयोग प्राप्त हुआ |

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल