दुमदुमा में सादगी से मनाया गया हनुमान जन्मोत्सव, ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन

0
392
 दुमदुमा में सादगी से मनाया गया हनुमान जन्मोत्सव, ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन
दुमदुमा 27अप्रैल: दुमदुमा कोलिया पानी स्थित सार्वजनिक हनुमान मंदिर में सादगी से कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए हनुमान जन्मोत्सव, पालन किया गया। भक्तों की संख्या बहुत कम देखी गई। करोना के चलते सभी कार्यक्रमों को रद्द करना पड़ा।
संकट के इस घड़ी में संकटमोचन अंजनी पुत्र हनुमान की स्तुति से नकारात्मक उर्जा दमन करने के मद्देनज़र दुमदुमा प्रगति शाखा ने बच्चों के बीच एक आनलाईन प्रतियोगिता रखी। हनुमान जयंती के पावन अवसर को ध्यान में रखते हुए  दुमदुमा मारवाड़ी युवा मंच प्रगति शाखा ने बच्चों के बीच ओनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया। कई बच्चों के इस प्रतियोगिता को दो भागों में बांटा गया. छह साल से लेकर बारह साल के बीच वालें बच्चों का एक वर्ग जिसमें राम भक्त  हनुमान जी के बारह नामों का पठन करना था तथा दूसरे वर्ग में तेरह साल से अठारह साल के बीच के बच्चों को केसरी नंदन हनुमान की स्तुति करनी थी.
पहले वर्ग में वंश अग्रवाल प्रथम और समृद्धि अग्रवाल दूसरे स्थान में रहे. पायल गोयल ने हनुमान स्तुति में बाजी मार ली. चार साल की महक अग्रवाल ने भी अपना छोटा सा विडियो भेजकर मनमोहक प्रदर्शन  दिया. कार्यक्रम का संचालन नयना शर्मा और सपना अग्रवाल ने किया. अध्यक्ष शालिनी शारडा और सचिव संतोष जाजू ने विजयी बच्चों को ढेरों बधाइयाँ दी और  अन्य प्रतिभागी बच्चों को भी धन्यवाद दिया. विजयी बच्चों को पुरस्कारों से नवाजा जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here