नए भवन का द्वारोद्घाटन क्षेत्र के विधायक कौशिक राय और कछाड़ जिला उपायुक्त श्रीमती कीर्ति जल्ली के हाथों सम्पन्न

0
190
नए भवन का द्वारोद्घाटन क्षेत्र के विधायक कौशिक राय और कछाड़ जिला उपायुक्त श्रीमती कीर्ति जल्ली के हाथों सम्पन्न
प्रे.सं.लखीपुर: आज ८ जुलाइ, घाटी के लखीपुर क्षेत्र में , लखीपुर उन्नयन खंड कार्यालय परिसर में पिछले २०१३-१४बित्तीय बर्ष का कुल एक करोड़ पच्चीस लाख रुपए की लागत से निर्माण होने वाले बहुउद्देशीय भवन का निर्माण कार्य मलय पाल नाम के एक ठेकेदार को मिला था,पर मलय पाल निर्माण कार्य को अधुरा छोडकर भाग खड़े हुए। बाद में कछाड़ जिला परिषद के सभापति अमिताभ राय के नेतृत्ववाली एक टीम उक्त भवन का निर्माण कार्य को बिभिन्न अटकलों और बाधाओं का सामना करते हुए  सम्पन्न करने में सक्षम हूई। इस बहुतलीय भवन के नीचले हिस्से में छः दुकान, एक कैंन्टिन, एक ए टी एम काउंटर, तथा दुसरी मंजिल में एक अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित एक  सौ आसन बिशिष्ट एक सभागृह का निर्माण किया गया है। आज लखीपुर उन्नयन खंड और कछाड़ जिला परिषद के उद्योग से इस नए भवन का द्वारोद्घाटन क्षेत्र के विधायक कौशिक राय और कछाड़ जिला उपायुक्त श्रीमती कीर्ति जल्ली के हाथों सम्पन्न हुआ। साथ ही काछाड़ जिला परिषद अध्यक्ष अमिताभ राय के अध्यक्षता में एक सभा का भी आयोजन किया गया।
आज के इस सभा में अध्यक्ष अमिताभ राय ने भवन के निर्माण में आए बिभिन्न बाधाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने लखीपुर वासियों को इस नए भवन को सुंदर और स्वच्छता से उपयोग करने का आग्रह किया। इस अवसर पर काछाड़ जिला उपायुक्ता श्रीमती कीर्ति जाल्ली ने अपने अभिभाषण में कहा कि लखीपुर में अबतक का यह इकलौता बहुउद्देशीय भवन है, जिसको क्षेत्र के लोगों को अपने निजी गृह के जैसा सुंदर और आकर्षक बनाए रखने की जरूरत है। आज के इस सभा में क्षेत्र के विधायक तथा आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कौशिक राय ने अपने भाषण में क्षेत्र के बिभिन्न सरकारी परियोजनाओं का सही ढंग से कृयान्वयन नहीं होने पर पिछले सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अब लखीपुर क्षेत्र में जितने भी सरकारी कार्यालयों का निर्माण रुका हुआ था, वह सभी को पुर्ण करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकारी दस्तावेजों के अनुसार लखीपुर महकमे का भी अपना निजी कार्यालय है, लेकिन यह लखीपुर वासियों का दुर्भाग्य है कि आज भी लखीपुर महकमा का कार्यालय किराए के घरों में चल रहा है। विधायक श्री राय ने कहा कि वे इन सभी समस्याओं का समाधान बहुत जल्द करेंगे। उन्होंने उक्त बहुउद्देशीय भवन में अपनी इलाका उन्नयन फंड से एक जेनरेटर दिए जाने का घोषण की। आज इस सभा में काछाड़ जिला परिषद ने उक्त भवन  को लखीपुर उन्नयन खंड के हाथों सौंपा।
आज इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्र के विधायक कौशिक राय, विशिष्ट अतिथिओं , काछाड़ जिला परिषद अध्यक्ष अमिताभ राय, काछाड़ जिला उपायुक्ता श्रीमती कीर्ति जल्ली, काछाड़ जिला परिषद के सी इ ओ इलदाद फेइरियन, ए पी सभापति जेकोब लेईजार्लिन, मुख्य अभियंता जगतज्योती पाल, एस डी ओ लखीपुर श्री मती रुथ लिआं थां, मणिपुरी डेवलपमेंट काउंसिल की सभानेत्री श्रीमती रीना सिंह, चाय जनजाति उन्नयन परिषद के अध्यक्ष संजय कुमार ठाकुर, जिला परिषद सदस्या अनिता देवी, जिला परिषद सदस्य सुदीप कुमार,  उन्नयन खंड अधिकारी बड़जालंगा, बिन्नाकांदि, एवं लखीपुर क्रम से प्रबाल दास, सामसुल हक, एवं गौरमनि सिंह उपस्थित थे।
सभा के अंत में काछाड़ जिला परिषद के सहायक अभियंता श्री शैलेश कुमार ने उपस्थित सभी को तहेदिल से धन्यवाद दिया, और जातीय संगीत गाकर सभा का समापन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here