फॉलो करें

नवोदय विद्यालय काछाड़ में कला संकाय में अदिति कुमार और विज्ञान वर्ग में नाजिया बेगम ने टॉप किया

127 Views
चंद्रशेखर ग्वाला लखीपुर, 13 मई: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा घोषित उच्चतर माध्यमिक के परिणाम में जवाहर नवोदय विद्यालय काछाड़ में कला संकाय में अदिति कुमार और विज्ञान वर्ग में नाजिया बेगम ने टॉप किया है। प्राप्त विवरण के अनुसार कला संकाय में 440 अंक प्राप्त करके अदिति ने पहला स्थान, 422 अंक प्राप्त करके सोलोमन ने द्वितीय स्थान तथा 421 अंक प्राप्त करके पूर्णिमा दास ने तृतीय स्थान हासिल किया।
विज्ञान वर्ग में 452 अंक प्राप्त करके नाजिया बेगम प्रथम 420 अंक प्राप्त करके प्रिया नाथ द्वितीय तथा 412 अंक प्राप्त करके प्रदीप्त नाथ ने तीसरा स्थान हासिल किया।
विज्ञान वर्ग में प्रथम नाजिया बेगम ने अंग्रेजी में 94, गणित में 90, भौतिकी में 83, रसायन शास्त्र में 92 तथा कंप्यूटर विज्ञान में 93 अंक प्राप्त किया, अतिरिक्त विषय के रूप में योगा में 94 अंक प्राप्त किया।
कला संकाय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली अदिति कुमार ने अंग्रेजी में 96, हिंदी में 86, इतिहास में 85, भूगोल में 91 तथा अर्थशास्त्र में 82 अंक प्राप्त किए, अतिरिक्त विषय के रूप में योगा में 90 अंक प्राप्त किया। हालांकि विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने के बावजूद अदिति अपने प्राप्तांको से संतुष्ट नहीं है किंतु फिलहाल वह विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के ऊपर ध्यान दे रही है। एक दिन बाद ही परीक्षा होने वाली है, उसका इरादा किसी अच्छे विश्वविद्यालय में एडमिशन लेकर आगे की पढ़ाई करने का है। उल्लेखनीय है कि अदिति शिलचर के वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार तथा प्रेरणा भारती की संपादक श्रीमती सीमा कुमार की द्वितीय पुत्री है। विद्यालय का परिणाम आने के पश्चात शिक्षकों, अभिभावकों और परिचितों ने विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल