नेताजी सुभाष चंद्र बसु की 125 वीं जयंती यथायोग्य मर्यादा के साथ हाइलाकान्दी में मनाई गई

0
477
नेताजी सुभाष चंद्र बसु की 125 वीं जयंती यथायोग्य मर्यादा के साथ हाइलाकान्दी में मनाई गई

प्रे.सं. हाइलाकान्दी, 23 जनवरी: स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बसु के 125 वीं जयंती यथायोग्य मर्यादा के साथ हाइलाकान्दी जिले में मनाई गई । हाइलाकान्दी के नेताजी जयंती शतबर्ष उद्यापन समिति की ओर से एवं स्वाधीनता संग्रामी उत्तर सूरी समिति के सहयोगिता से शहर के नेताजी चौरंगी स्थित नेताजी के मूर्ति में माल्यार्पण किया।

इसके बाद एक शोभायात्रा निकाल कर शहर के विभिन्न सड़कों परिक्रमा की। इसके बाद ग्राहाम एमवी स्कूल में अध्यापक सुब्रत पुरकायस्थ के अध्यक्षता में एक सभा आयोजित की गई। वक्ताओं ने स्वतंत्रता आंदोलन में नेताजी सुभाष चंद्र बसु की अग्रणी भूमिका एवं उनकी जीवन शैली के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की प्राक्तन अध्यापक तथा शिक्षाविद वरुण कुमार सिन्हा, प्रेमांशु शेखर पाल, सौम्य कांति भट्टाचार्य, मयूख भट्टाचार्य ने। इसके अलावा, इस दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनियों का आयोजन किया गया है। समिति के अध्यक्ष तथा बिशिष्ट साहित्यिक बिजीत कुमार भट्टाचार्य ने नेताजी के चयनित उद्धृति की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

इसके अलावा हाइलाकान्दि जिला व क्रीड़ा संस्था के ओर से नेताजी सुभाष चन्द्र बसु के जन्मजयंती के अवसर पर आयोजित एक अनुष्ठान में नेताजी के प्रतिमुर्ती में संस्था के कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि दी। हाइलाकान्दी नगरपालिका बोर्ड के तरफ से भी शहर के विभिन्न स्थानों में स्थित नेताजी की प्रतिमूर्ति में पुष्पार्घ अर्पित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here