फॉलो करें

न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट में 281 रन से हराया

55 Views

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट माउंट माउनगोई में खेला गया. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार जीत दर्ज की. टीम साउदी की कप्तानी में उन्होंने साउथ अफ्रीका को 281 रन से हराया. साउथ अफ्रीका की टीम 529 रन के लक्ष्य का पीछे करते हुए 247 रन ही बना सकी. अफ्रीकी टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जो उनपर ही भारी पड़ गया. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड बेडिंग्हम ने बनाए.

पहली इनिंग में न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र के दोहरे शतक और केन विलियमसन के शानदार शतक के दम पर कीवी टीम ने 511 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. साउथ अफ्रीका टीम ने फिर पहली इनिंग में 10 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए. इस तरह साउथ अफ्रीका की टीम मुकाबले में 349 रन से पीछे हो गई. दूसरी इनिंग में कीवी टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए. इस इनिंग में केन विलियमसन ने 109 रन की पारी खेली थी. केन के शानदार शतक के दम पर कीवी टीम ने साउथ अफ्रीका को 529 रन का टार्गेट दिया.

529 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ओपनिंग करने उतरे एडवर्ड मोरे 0, नील ब्रांड ने 3 रन बनाए. वहीं, डेविड बेडिंग्हम ने सबसे अधिक 87 रन की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान डेविड ने 13 चौके और 3 छक्के मारे. न्यूजीलैंड के काइल जोमीसन ने दूसरी इनिंग में कुल 4 विकेट झटके. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

बता दें कि साउथ अफ्रीका के सीनियर खिलाड़ी फिलहाल एसए टी20 लीग में व्यस्त हैं. इस वजह से सेलेक्टर्स ने जूनियर खिलाड़ियों को मौका दिया. लेकिन वे न्यूजीलैंड की सेना के सामने फेल रही. बता दें कि पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका के कुल 6 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था. यहां तक कि कप्तान नील ब्रांड ने भी अपना पहला ही मैच खेला था.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल