फॉलो करें

पाकिस्तान क्लीन स्वीप से बचा, आखिरी T20 में न्यूजीलैंड को 42 रन से हराया

29 Views

क्राइस्टचर्च। पाकिस्तानी टीम आखिरी T20 इंटरनेशनल मुकाबला 42 रन से जीतने में कामयाब रही है. इसी के साथ 5 T20 इंटरनेशनल की सीरीज में उसका क्लीन स्वीप होते-होते रह गया और उसके नए T20 कप्तान शाहीन अफरीदी की जीत का खाता खुल गया. बता दें कि ये शाहीन शाह अफरीदी की T20 कप्तानी में पाकिस्तान को मिली पहली जीत है. पाकिस्तान ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी. ओपनिंग जोड़ी में बदलाव था क्योंकि रिजवान के साथ सायम अयूब की जगह हसीबुल्लाह खान ने डेब्यू किया. हालांकि, पाकिस्तान को इस नई ओपनिंग जोड़ी का भी कोई फायदा नहीं मिला. हसीबुल्लाह खान पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए.

इसके बाद रिजवान को बाबर का साथ मिला. पर ये जोड़ी भी स्कोर बोर्ड को रफ्तार देने में नाकाम दिख रही थी. रिजवान ने 38 गेंदों पर सिर्फ 38 रन बनाए तो वहीं दो जीवनदान मिलने के बाद भी बाबर आजम 13 रन के स्कोर से आगे नहीं बढ़ सके. इन दोनों के बाद फखर जमां ने तेज-तरार्र 16 गेंदों में 33 रन बनाए, जिसकी बदौलत पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन बनाने में कामयाब रही.

अब न्यूजीलैंड के सामने 135 रन का लक्ष्य था, जो कि आसान भी लग रहा था. लेकिन, आसान दिख रही चीज को इस बार पाकिस्तानी गेंदबाजों ने उतना आसान कीवियों के लिए रहने नहीं दिया. पाकिस्तान ने मैच में 5 गेंदबाज आजमाए और हर किसी ने कीवी टीम पर ऐसा शिकंजा कसा की वो 100 रन भी नहीं बना सके. केवल 17.2 ओवर में ही 92 रन बनाकर वो ऑलआउट हो गए.

पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 3.2 ओवर में 2 विकेट लिए. मोहम्मद नवाज ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए. इफ्तिखार अहमद बल्ले से नाकाम रहे पर इस मैच में गेंद से वो सबसे सफल रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल