फॉलो करें

पाकिस्तान में बस पलटकर सिंधु नदी के तट पर गिरी, 20 की मौत

44 Views

इस्लामाबाद, 03 मई (हि.स.)। उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में शुक्रवार को एक प्राइवेट यात्री बस सुदूर पहाड़ी इलाके से फिसलकर सिंधु नदी के तट पर गिर गई। इस हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन महिलाएं भी हैं। यह हादसा गिलगित बाल्टिस्तान के डायमेर जिले में आज सुबह साढ़े पांच हुआ। प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने निर्देश दिया है कि घायलों को हर संभव चिकित्सा उपचार प्रदान किया जाए।

स्थानीय समाचार पत्र डॉन के अनुसार, यह बस रावलपिंडी से गिलगित जा रही थी। डायमर जिले में काराकोरम राजमार्ग पर गुनार फार्म के पास चालक ने अचानक नियंत्रण खो दिया और बस पलटते हुए सीधे सिंधु नदी के तट पर जा गिरी। हादसे में अन्य 21 यात्री घायल हो गए। इनमें से ज्यादातर की हालत नाजुक है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। एक अधिकारी ने कहा कि घायलों को चिलास अस्पताल भेजा गया ।

जिओ न्यूज के अनुसार डायमेर के डिप्टी कमिश्नर फैयाज अहमद ने कहा है कि कम से कम पांच घायल यात्रियों की हालत बेहद गंभीर है। इनमें से दो को गिलगित शहर में स्थानांतरित कर दिया गया है। प्रभावित क्षेत्र में राहत और बचाव अभियान पूरा हो चुका है। इस अभियान में सेना के हेलीकॉप्टरों का सहारा लिया गया गया। यह दुर्घटना चिलास शहर से 20 किलोमीटर दूर हुई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल