फॉलो करें

पीएम मोदी का ऐलान: बीजेपी ओडिशा का मुख्यमंत्री धरतीपुत्र या धरतीपुत्री को बनाएगी

23 Views

नई दिल्ली. ओडिशा के अंगुल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ओडिशा में बहुमत आने पर स्थानीय समुदाय के लोगों में से किसी को मुख्यमंत्री बनाएगी. पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ बीजू जनता दल) की आलोचना करते हुए भविष्यवाणी की कि ओडिशा में पहली बार डबल इंजन सरकार स्थापित होगी.

नवीन सरकार की पीएम ने आलोचना

मोदी ने पुरी लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा के लिए समर्थन मांगते हुए कहा, घर-घर से एक ही आवाज आ रही है-ओडिशा में पहली बार डबल इंजन की सरकार. पहली बार ओडिशा में डबल इंजन की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने पिछले 25 वर्षों में बीजद सरकार की उपलब्धियों पर सवाल उठाया और मतदाताओं से इस अवधि के दौरान प्रगति की कमी पर विचार करने का आग्रह किया. लोकसभा चुनाव का पांचवां चरण चल रहा है. पीएम मोदी ने लोगों से बढ़ चढ़कर मतदान में भाग लेने की अपील की. उन्होंने ये टिप्पणी ओडिशा के ढेंकनाल में एक पब्लिक रैली के दौरान की.

पीएम मोदी ने पुरी में रोड शो में भाग लिया

पीएम मोदी ने मतदाता भागीदारी के लिए प्रेरणा के तौर पर व्हील चेयर पर बैठे एक युवा के उदाहरण का हवाला देते हुए जनता से गर्मी के बावजूद मतदान करने की अपील की. उन्होंने इस क्षेत्र से अपने संबंध पर जोर देते हुए कहा, मैं गुजरात से, सोमनाथ की भूमि से, जगन्नाथ की भूमि का सम्मान करने के लिए आया हूं. इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार की सुबह ओडिशा के पुरी में भी रोड शो किया, जिसमें पुरी से बीजेपी उम्मीदवार संबित पात्रा भी उनके साथ थे.

संबित पात्रा को 2019 के चुनाव में मिली थी हार

संबित पात्रा को 2019 के चुनाव में बीजू जनता दल (बीजेडी) के पिनाकी मिश्रा से हार मिली. इस साल पात्रा को कांग्रेस के जया नारायण पटनायक और बीजेडी के अरूप पटनायक को चुनौती देने मैदान में उतरे हैं. पीएम के रोड शो के रूट पर सड़कों और छतों पर भाजपा समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई थी और वे मोदी के पोस्टर और भाजपा के झंडे दिखा रहे थे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल