फॉलो करें

पूर्वोत्तर में अबतक 72 बार आए प्रधानमंत्री मोदी: जेपी नड्डा

28 Views

चुमुकडिमा (नगालैंड), 13 अप्रैल । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब तक 72 बार पूर्वोत्तर के दौरे पर आ चुके हैं। जितनी बार सभी प्रधानमंत्री मिलाकर पूर्वोत्तर में नहीं आए, उससे अधिक अकेले नरेन्द्र मोदी आए हैं। इसी से नरेन्द्र मोदी की पूर्वोत्तर के प्रति निष्ठा झलकती है। जेपी नड्डा आज नगालैंड में के चुमुकडिमा में एक चुनावी रैली को एनडीए उम्मीदवार के समर्थन में संबोधित कर रहे थे।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस को पूर्वोत्तर का विकास करने का पूरा मौका मिला था। नगालैंड में भी लंबे समय तक उसे शासन करने का मौका मिला लेकिन वोट लेने के बाद कांग्रेस नगालैंड को भूल जाती थी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में राजनीति की परिभाषा बदल दी है। राजनीति का तौर तरीका बदल दिया है। उन्होंने कहा कि अब फॉरगेट नॉर्थ ईस्ट नहीं बल्कि लुक नॉर्थ ईस्ट, एक्ट नॉर्थ ईस्ट, फर्स्ट नॉर्थ ईस्ट पॉलिसी शुरू की गई। छह हजार पांच सौ करोड़ से पीएम डिवाइन योजना शुरू की गई। 55 हजार करोड़ रुपये की योजना नगालैंड शुरू या पूरी की गई। यही वजह है कि नगालैंड में एक सौ साल बाद दूसरा रेलवे स्टेशन बना। मेघालय को पहला रेलवे स्टेशन मिला। मणिपुर में मालगाड़ियां पहुंचने लगीं। पूरे पूर्वोत्तर में रेल नेटवर्क, रोड नेटवर्क और एयर नेटवर्क स्थापित करने का काम किया गया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज कोहिमा न तो दिल्ली से दूर है न दिल से। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नगालैंड की अपनी एक प्राचीन सांस्कृतिक परंपरा रही है। यहां के लोग ईमानदार, परिश्रमी, साहसी और पराक्रमी के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के लिए उनके दिलों में सम्मान है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि आज पूरे देश के साथ-साथ पूर्वोत्तर भारत की सूरत बदल रहा है। कांग्रेस आज दिल्ली के लिए लोकसभा चुनाव लड़ रही है, लेकिन कोहिमा में उनका कोई प्रतिनिधि नहीं है। नगालैंड विधानसभा में कांग्रेस का कोई विधायक नहीं है।अपने संबोधन में उन्होंने कांग्रेस सरकार की तुलना में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के कई कार्यक्रमों का जिक्र किया।

इस अवसर पर नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो, उपमुख्यमंत्री तथा भाजपा नेता वाई पत्तोन, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष तथा बड़ी संख्या में पार्टी के नेता, मंत्री, विधायक एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल