फॉलो करें

पूसीरे की रेसुब ने 16 नाबालिगों का किया उद्धार

107 Views

गुवाहाटी, 21 अप्रैल . पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) की रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने पिछले एक सप्ताह के दौरान पूसीरे के क्षेत्राधिकार के अधीन विभिन्न ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान 16 नाबालिगों का उद्धार किया।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने रविवार को बताया है कि वर्ष 2023-24 की अवधि के दौरान, 654 नाबालिगों (409 लड़के और 245 लड़कियां) और 69 महिलाओं को जीआरपी और चाइल्डलाइन एवं एनजीओ के सहयोग से पूसीरे की आरपीएफ ने उद्धार किया। उद्धार किए गए बच्चों एवं महिलाओं को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित चाइल्ड लाइन तथा एनजीओ और जीआरपी को सौंप दिया गया। साथ ही, इसी अवधि के दौरान कुल 12 मानव तस्करों को गिरफ्तार किया गया और 32 व्यक्तियों (25 नाबालिग लड़के, 4 नाबालिग लड़कियां, 2 पुरुष एवं 1 महिला) को उनलोगों से मुक्त कराया गया।

उन्होंने बताया है कि गत 18 अप्रैल की एक घटना में कटिहार की आरपीएफ टीम ने कटिहार रेलवे स्टेशन पर तीन बेसहारा नाबालिग लड़कों को उद्धार किया। इन नाबालिगों को उचित सत्यापन के बाद उनके संबंधित माता-पिता को सौंप दिया गया। 16 अप्रैल को चापरमुख की आरपीएफ टीम ने चापरमुख स्टेशन पर ट्रेन संख्या 15625 (देवघर-अगरतला एक्सप्रेस) में जांच के दौरान भागी हुई एक नाबालिग लड़की को उद्धार किया। बाद में, उद्धार नाबालिग को सुरक्षित अभिरक्षा के लिए चाइल्ड वेलफेयर कमेटी, नगांव, असम को सौंप दिया गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल