फॉलो करें

पैट कमिंस बने सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान

33 Views

मुंबई. आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने आज आगामी आईपीएल 2024 के लिए अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। टीम ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को अपना नया कप्तान चुना है। पैट कमिंस कप्तानी के मामले में एडन मारक्रम को रिप्लेस करेंगे जिन्होंने पिछले सीजन एसआरएच की कमान संभाली थी। उनकी अगुवाई में हैदराबाद का परफॉर्मेंस बेहद खराब रहा था, टीम 14 में से 10 मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर रही थी। टीम का परफॉर्मेंस सुधारने के लिए हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला लिया है।

पैट कमिंस पर सनराइजर्स हैदराबाद ने नीलामी में बहुत पैसा खर्च किया था। इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पर एसआरएच ने 20.50 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था। ऐसे में उनका कप्तान बनना स्वभाविक था। पैट कमिंस के लिए क्रिकेट की दुनिया में पिछले 9 महीने बेमिसाल रहे हैं। उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता था, वहीं टीम एशेज रिटेन करने में भी कामयाब रही थी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया 2023 में भारत में हुए वर्ल्ड कप को भी जीतने में सफल रही थी।

कमिंस को पिछले साल आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने जाने के साथ-साथ आईसीसी टेस्ट टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया था। उम्मीद है पैट कमिंस की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन इस साल सुधरेगा। बता दें, टीम ने अपना आखिरी खिताब 2016 में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर की अगुवाई में जीता था।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल