फॉलो करें

प्रधानमंत्रीमोदी आज चूरू और कल पुष्कर में

31 Views

जयपुर, 05 अप्रैल । लोकसभा की प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में शुमार प्रदेश के चूरू में आज भाजपा के शीर्ष नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। वो सुबह करीब 11ः30 बजे चूरू पुलिस लाइन पहुंचेंगे। जनसभा में चूरू व झुंझुनूं की 17 विधानसभाओं के लोग पहुंचेंगे। मंच पर प्रधानमंत्री के अलावा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, राजेन्द्र राठौड़ सहित अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री तीसरे चुनावी विजय शंखनाद शनिवार को अजमेर सीट के पुष्कर में करेंगे। वो यहां अजमेर और नागौर लोकसभा के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। भाजपा ने इस बार चूरू से सांसद राहुल कस्वां का टिकट काटकर पैरालंपिक खिलाड़ी देवेंद्र झाझडिया पर दांव खेला है। इससे नाराज कस्वां ने कांग्रेस का दामन थामकर भाजपा को चुनौती दी है। कांग्रेस ने राहुल कस्वां को चूरू से उम्मीदवार बनाया है। चूरू लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है। यहां पिछले पांच लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत हुई है। चूरू लोकसभा क्षेत्र में आठ विधानसभा सीट नोहर, भादरा, सादुलपुर, तारानगर, सरदारशहर, चूरू, रतनगढ़ व सुजानगढ़ हैं। इनमें से पांच सीट कांग्रेस के पास और दो भाजपा के पास हैं, जबकि एक पर बसपा विधायक है।

अजमेर लोकसभा सीट फिलहाल भाजपा के खाते में है और यहां सांसद भागीरथ चौधरी ही भाजपा उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने रामचंद्र चौधरी को टिकट दिया है। चौधरी पिछले 30 साल से लगातार अजमेर डेयरी के अध्यक्ष हैं। वहीं नागौर लोकसभा सीट पर भाजपा की ज्योति मिर्धा के सामने आरएलपी प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल चुनाव मैदान है। कांग्रेस ने इंडी गठबंधन के तहत यह सीट आरएलपी को दी है। यहां भी दिलचस्प मुकाबला है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल