फॉलो करें

प्रधानमंत्री मोदी का गुवाहाटी पहुंचने पर भव्य स्वागत

57 Views

गुवाहाटी,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गुवाहाटी पहुंचने पर आज शाम भव्य स्वागत किया गया। गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर विमान से उतरे प्रधानमंत्री मोदी का असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया, मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा तथा बड़ी संख्या में अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। हवाई अड्डे से गुवाहाटी शहर तक प्रधानमंत्री के काफिले के साथ स्वागत में बड़ी संख्या में लोग चलने लगे। गुवाहाटी शहर पहुंचने पर सड़क के दोनों तरफ खड़े हजारों हजार लोग प्रधानमंत्री का अभिवादन करते देखे गए।

इधर, प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के राज्य के विभिन्न जिलों से बाइक लेकर आए कार्यकर्ता एवं नेता बाइक रैली के साथ प्रधानमंत्री के काफिले में शामिल हुए। शहर में जिस तरफ से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरा हर तरफ सड़क के दोनों किनारे लोगों की भारी भीड़ उनके स्वागत में खड़ी देखी गई। जय श्रीराम और भाजपा जिंदाबाद, नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद के नारे हर तरफ गूंजते रहे। गुवाहाटी में पहले भी बहुत सारे प्रधानमंत्री आ चुके हैं, लेकिन इस तरह का स्वागत आजतक किसी भी प्रधानमंत्री का कभी भी देखा नहीं गया था। प्रधानमंत्री के स्वागत में खानापाड़ा में पशु चिकित्सा महाविद्यालय खेल मैदान परिसर में एक लाख दीये जलाए गए। प्रधानमंत्री के आगमन पर मानो गुवाहाटी में दिवाली सज गई हो। दरअसल, रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर असम के लोग अत्यधिक उत्साहित दिख रहे हैं। आज जिस प्रकार से प्रधानमंत्री का स्वागत गुवाहाटी में किया गया वह अपने आप में एक बड़ी कहानी को कह रहा है।

प्रधानमंत्री का काफिला गुवाहाटी के मुख्य सड़कों से होते हुए जालुकबाड़ी से मालीगांव, शांतिपुर, भरलुमुख, फैंसी बाजार, पान बाजार, एटी रोड, पलटन बाजार, उलुबारी, भांगागढ़, एबीसी, क्रिश्चियन बस्ती, दिसपुर, सुपरमार्केट आदि होते हुए खानापड़ा पहुंचा।

खानापाड़ा स्थित एक नंबर राज्यिक अतिथिशाला में पहले से एकत्र हुए भाजपा की कोर कमेटी के सदस्यों के साथ प्रधानमंत्री ने एक बैठक की। इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने पार्टी की चल रही तैयारियों के बारे में जानकारी हासिल की। बैठक में नरेन्द्र मोदी द्वारा भाजपा नेताओं को भाजपा के एजेंडा को जनता के बीच ले जाने का सुझाव दिये जाने की सूत्रों ने जानकारी दी है।

ज्ञात हो कि कल 11.30 बजे से खानापाड़ा के असम वेटरनरी कॉलेज स्पोर्ट्स ग्राउंड में आयोजित एक भव्य सरकारी समारोह में प्रधानमंत्री हिस्सा लेंगे। जहां वे 11 हजार करोड़ रुपये से अधिक लागत वाली कई केंद्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल