फॉलो करें

फिल्म रिव्यू भैयाजी : कहानी में कुछ नयापन नहीं

28 Views

फिल्म: भैया जी
पर्दे पर :  24 मई 2024
डायरेक्टर : अपूर्व सिंह कार्की
संगीत :  संदीप चौटा
कलाकार : मनोज बाजपेयी, जोया हुसैन, सुविंदर विक्की, जतिन गोस्वामी, विपिन शर्मा और अन्य
शैली : एक्शन-ड्रामा

अपूर्व सिंह कार्की के निर्देशन में बनी इस फिल्म में मनोज बाजपेयी एक ऐसी शख्स की भूमिका में हैं, जो किसी बाहुबली से कम नहीं है और लोग उन्हें ‘भैया जी’ के नाम से जानते हैं. फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस जोया हुसैन भी मुख्य भूमिका में हैं, और पर्दे पर मनोज के साथ उनकी केमिस्ट्री काफी जम भी रही है.

कहानी- मनोज बाजपेयी का छोटा सा परिवार है, जिसमें उनकी छोटी मां (सौतेली मां) और एक छोटा भाई वेदांत (सौतेला भाई) है, जिसे वह अपनी जान से बढ़कर प्यार करते हैं. फिल्म में जोया हुसैन ‘भैया जी’ की गर्लफ्रेंड की भूमिका में हैं, और फिल्म की शुरुआत दोनों की शादी की तैयारियों से ही होती है. दरअसल, दोनों 10 सालों से एक दूसरे के करीब थे और काफी उम्र हो जाने के बाद दोनों शादी करने का फैसला लेते हैं. फिल्म की कहानी बिहार से शुरू होती है और दिल्ली में खत्म. भैया जी के भाई वेदांत की दिल्ली में हत्या हो जाती है और हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि दिल्ली का बाहुबली का बेटा होता है. जब भैया जी को को पता चलता है कि उनके भाई की हत्या की गई है. तब भैया जी भाई की मौत का बदला लेते हैं.

फिल्म की कहानी वैसे कमजोर नजर आती है, जिसमें आपको कुछ नया देखने को नहीं मिलेगा. 90 के दशक में आई कई ऐसी फिल्में थीं, जो बदले की आग पर बनी थी और इससे आपको भी कुछ वैसा ही महसूस होगा. फिल्म का फर्स्ट हाफ तो आपको सीट से हिलने भी नहीं देगा, जहां थोड़ी बहुत सस्पेंस के साथ-साथ एक्शन का डोज भी मिलेगा, लेकिन सेकंड हाफ आते-आते आप थक जाएंगे, क्योंकि सेकंड हाफ में फिल्म की कहानी काफी स्लो मोड में चली जाती है.

अभिनय की बात करें, तो सारे किरदार आपका दिल जीत लेंगे. इस फिल्म के लिए मनोज बाजपेयी के साथ-साथ सारे कलाकरों ने अपने-अपने किरदार के साथ इंसाफ करते नजर आते हैं, लेकिन कहीं न कहीं निर्देशन में थोड़ी कमी जरूर दिखाई देती है. जिस तरह भैया जी को एक दमदार इंसान की तरह पेश किया गया, फिल्म में उस तरह उस किरदार के साथ इंसाफ नहीं किया गया. फिल्म के गाने आपको जरूर पसंद आएंगे, जिनमें संगीत संदीप चौटा ने दिया है. वहीं फिल्म एक्शन से भरपूर होने के बावजूद भी इसे एक पारिवारिक फिल्म की तरह बनाया गया है. कुल मिलाकर आप अपने पूरे परिवार के साथ एक बार इस फिल्म का मजा ले सकते हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल