फॉलो करें

बराक हिंदी साहित्य समिति की कार्यकारिणी की सभा संपन्न

64 Views
बराक हिंदी साहित्य समिति की कार्यकारिणी की सभा संपन्न 
विगत रविवार को शिलचर स्थित हिंदी भवन में बराक हिंदी साहित्य समिति की कार्यकारिणी की सभा आयोजित की गई । हनुमान चालीसा पाठ के बाद सभा का कार्य प्रारंभ हुआ। समिति के अध्यक्ष परमेश्वर लाल काबरा ने स्वागत भाषण दिया। हिंदी दिवस समारोह का विवरण पाठ किया समिति के महासचिव दुर्गेश कुर्मी ने।
हिंदी भवन निर्माण हेतु सोनाई के विधायक एवं एक सभागार निर्माण के लिए लखीपुर के विधायक कौशिक राय से संपर्क करने के लिए निर्णय लिया गया। कार्यकारिणी की अवधि समाप्ति की ओर है इसलिए साधारण सभा आमंत्रित करने हेतु भी चर्चा किया गया। हिंदी भवन निर्माण सम्पूर्ण करने के लिए धनराशि संग्रह हेतु ₹५०० का पर्चा / कूपन बनाया जायेगा। समिति के आजीवन सदस्य राजन कुँवर ने घोषणा की वह समिति को हिंदी भाषा के प्रख्यात कवयित्री, कवि, साहित्यकारों का कुल पाँच हजार रुपए मूल्य का पुस्तक एवं इनको रखने के लिए एक अलमारी समिति को दान करेंगे।
आज के सभा में तीन सक्रिय सदस्यों का आवेदन पत्र अनुमोदित किया गया। सदस्यों का नाम हैं राजदीप राय, दिनेश सैन, दीपक ग्वाला। सभा के अंत में पूर्व अध्यक्ष अमरनाथ खंडेलवाल, सक्रिय सदस्य रोहित भाटी, कौशिक राय के माताजी फुलमती राय के दिवंगत आत्माओं के शांति व सद्गति हेतु १ मिनट का मौन रख ईश्वर से प्रार्थना किया गया। उपरोक्त के अलावा कार्यकारिणी की सभा में उपस्थित थे समिति के उपाध्यक्ष बाबुल नारायण कानु , प्रदीप कुर्मी, बिन्दु सिंह, कमला सोनार, हरीश काबरा, अनिल कुमार मिश्रा,रवि नुनिया, राजाराम कोईरी,अनूप कुमार पटवा, प्रमोद कुमार जायसवाल।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल