फॉलो करें

बांग्‍लादेश के ओपनर सौम्‍य सरकार की पारी पर पानी, न्‍यूजीलैंड सीरीज पर किया कब्जा

16 Views

नई दिल्‍ली। न्‍यूजीलैंड ने नेलसन में दूसरे वनडे में बांग्‍लादेश को 22 गेंदें शेष रहते सात व‍िकेट से हरा दिया। बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49.5 ओवर में 291 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 46.2 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस जीत के साथ ही न्‍यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। याद हो कि न्‍यूजीलैंड ने पहला वनडे डीएलएस नियम के आधार पर 44 रन से जीता था। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा व अंतिम वनडे शनिवार को नेपियर में खेला जाएगा।

292 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड को विल यंग (89) और रचिन रवींद्र (45) ने 76 रन की साझेदारी करके मजबूत शुरुआत दिलाई। हसन महमूद ने रवींद्र को रिशाद हुसैन के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। रवींद्र ने 33 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 45 रन बनाए। फिर यंग और हेनरी निकोल्‍स के बीच दूसरे विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी हुई।

न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर 200 रन के पार पहुंचा तब यंग ने महमूद को उनकी गेंद पर कैच थमा दिया। यंग अपना शतक पूरा करने से केवल 11 रन दूर रहे। उन्‍होंने 94 गेंदों में 8 चौके और दो छक्‍के की मदद से 89 रन बनाए। यहां से निकोल्‍स और कप्‍तान टॉम लैथम (34*) ने पारी को आगे बढ़ाते हुए तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े।

हेनरी निकोल्‍स भी अपना शतक पूरा करने से चूक गए। उन्‍होंने शरीफुल इस्‍लाम की गेंद पर रिशाद हुसैन को कैच थमा दिया। निकोल्‍स ने 99 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से 95 रन बनाए। फिर लैथम और टॉम ब्‍लंडेल (24*) जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। बांग्‍लादेश की तरफ से हसन महमूद को दो जबकि शरीफुल इस्‍लाम को एक विकेट मिला।

न्‍यूजीलैंड द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकारने वाली बांग्‍लादेश की शुरुआत खराब रही। मेहमान टीम ने 80 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। सौम्‍य सरकार एक छोर पर डटे रहे और कीवी गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया। सरकार ने मुश्फिकुर रहीम (45) के साथ पांचवें विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी करके बांग्‍लादेश की मैच में वापसी कराई। बांग्‍लादेश का अन्‍य कोई बल्‍लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

सौम्‍य सरकार ने 151 गेंदों में 22 चौके और दो छक्‍के की मदद से 169 रन बनाए और आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। न्‍यूजीलैंड की तरफ से जैकब डफी और विलियम ओ रुड़की ने तीन-तीन विकेट चटकाए। एडम मिलने, जोश क्‍लार्कसन और आदित्‍य अशोक को एक-एक सफलता मिली।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल