फॉलो करें

बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम घोषित की, शान्तो करेंगे नेतृत्व

36 Views

ढाका, 14 मई । बांग्लादेश ने मंगलवार को आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम घोषित कर दी है। नजमुल हुसैन शांतो को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। टी-20 विश्व कप 1 जून से यूएसए और वेस्ट इंडीज में शुरू होगा।

बांग्लादेश ने रविवार को खत्म हुई पांच मैचों की श्रृंखला में जिम्बाब्वे को 4-1 से हराया। जिसके बांग्लादेश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया।

अनुभवी हरफनमौला शाकिब अल हसन को टीम में शामिल किया है, जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 में लगभग एक साल के बाद बांग्लादेश के लिए इस प्रारूप में वापसी की।

तंज़ीद हसन और तौहीद हृदोय ने बल्ले से अपने प्रदर्शन से श्रृंखला में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। तंज़ीद पांच मैचों में 40.00 की औसत से 160 रन के साथ श्रृंखला के अग्रणी स्कोरर थे।

तौहीद पांच मैचों में 140 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। गेंदबाजी विभाग में, तस्कीन अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन श्रृंखला में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिनके नाम 8 विकेट थे।

अपने असाधारण प्रदर्शन के बावजूद, सैफुद्दीन को 15 खिलाड़ियों वाली टीम में जगह नहीं मिल सकी।

टीम के बाकी सदस्यों में प्रमुख रूप से वे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में भाग लिया था।

बांग्लादेश ने इस प्रतिष्ठित आयोजन के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम को भी टीम में शामिल किया है। 22 वर्षीय खिलाड़ी को जिम्बाब्वे के साथ अंतिम दो मैचों के लिए आराम दिया गया था।

ऑलराउंडर अफीफ हुसैन ध्रुबो और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन महमूद को दो रिजर्व के रूप में नामित किया गया है।

टी-20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश को दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, नीदरलैंड और नेपाल के साथ ग्रुप डी में रखा गया है। वे 7 जून को डलास में श्रीलंका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

टी-20 वश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तस्कीन अहमद, लिटन दास, सौम्य सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह रियाद, जेकर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान. शोरफुल इस्लाम, तंज़ीम हसन साकिब।

रिजर्व खिलाड़ी: अफीफ हुसैन, हसन महमूद।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल