फॉलो करें

बांग्लादेश में हिंदुओं से बर्बरता: सरस्वती पूजा मंडप तोड़ा, मारपीट की और घर जलाए

55 Views

नई दिल्ली. बांग्लादेश से आए दिन हिंदुओं पर अत्याचार की खबरें सामने आती रहती हैं. इसी क्रम में एक बार फिर कुछ ऐसी ही खबरें फिर से सामने आई हैं. यहां एक जगह कुछ बदमाशों ने सरस्वती पूजा मंडप पर हमला करके माता की मूर्ति को तोड़ दिया. दूसरे मामले में कुछ इस्लामवादियों ने हिंदू परिवारों को अपना घर और जमीन छोड़ने की धमकी दी. एक अन्य मामले में भी सरस्वती पूजा मंडप तोड़ने के मामले में हिंदू और मुस्लिम छात्रों के बीच झड़प हुई. यही नहीं, एक इलाके में तो कुछ बदमाशों ने एक हिंदू के घर में आग भी लगा दी.

पहला मामला के ब्राह्मणबारिया जिले के पाइकपारा इलाके का है. यहां कुछ अज्ञात बदमाशों ने एक सरस्वती पूजा मंडप पर हमला किया. उन्होंने मां सरस्वती की मूर्ति को तोड़ दिया. आरोप है कि पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाने के बावजूद इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया. जिससे बांग्लादेश के हिंदुओं में रोष व्याप्त है.

दूसरी घटना पटुआखली जिले की है. यहां घुरचकाठी गांव में कुछ हिंदू परिवारों को बेदखली की धमकियों का सामना करना पड़ रहा है. इस्लामवादियों मुहम्मद हारून और अल अमीन ने हिंदू परिवारों को अपने घर और जमीन छोड़ने की धमकी दी. वे पैसे की मांग कर रहे हैं. उन्हें देश छोड़ने की धमकी दी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल