फॉलो करें

बाढ़ को लेकर जल संसाधन मंत्री ने विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक की

51 Views

गुवाहटी:-असम के जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका ने सोमवार को दिसपुर के जनता भवन (असम सचिवालय) स्थित अपने कार्यालय के बैठक कक्ष में राज्य में हाल ही में आई बाढ़ पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। मंत्री ने सबसे पहले मुख्य अभियंता और विभाग के अन्य अधिकारियों से हाल ही में आई बाढ़ प्रभावित निर्वाचन क्षेत्रों का विस्तृत विवरण लिया। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तटबंधों के निर्माण पर चर्चा करते हुए मंत्री ने मंडल अभियंता को निर्देश दिया कि निर्वाचन क्षेत्र को आवश्यक तटबंध क्षति या निर्माण की सूची तैयार कर ली जाए।

उन्होंने मध्य और निचले असम के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के साथ-साथ होजाई, रंगिया, बरहमपुर, तामुलपुर, कमालपुर, सिपाझार, नलबाड़ी, बजाली, बरमा, पटाचारकुची, भवानीपुर, यमुनामुख, नगांव, बरखेत्री, हाजो आदि सहित बराक घाटी में तटबंधों का विवरण विभाग से तैयार करने और मंत्री को सूचित करने का भी निर्देश दिया। मंत्री ने तटबंधों की सुरक्षा के लिए हर 5 या 6 किमी के अंत में तटबंधों में स्लुइश गेट बनाने के मुद्दे का तकनीकी रूप से अध्ययन करने का भी आह्वान किया।

आज की समीक्षा बैठक में मंत्री ने सार्वजनिक निर्माण विभाग और जल संसाधन विभाग के संयुक्त उद्यम से पक्के तटबंध और सड़कों की प्रगति का भी जायजा लिया। बैठक में राताबाड़ी निर्वाचन क्षेत्र के विधायक विजय मालाकार, दिव्यांगजन के विशेष ड्यूटी अधिकारी, जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

मारवाड़ी सम्मेलन की तिनसुकिया तथा तिनसुकिया महिला शाखा के आतिथ्य में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार लोहिया और महामंत्री कैलाश पति तोदी सहित प्रांतीय अधिकारियों का तिनसुकिया में भव्य स्वागत

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल