फॉलो करें

बिहार: जनविश्वास रैली में उमड़ी भीड़, लालू यादव गरजे, कहा-नीतिश अबकी पलटे तो हमारे तरफ से भी धक्का मिलेगा

27 Views

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बिहार के लोगों से अपील की है कि 2024 के चुनाव में दिल्ली पर कब्जा करना है. पटना में आयोजित जन विश्वास महारैली में लालू प्रसाद ने कहा कि हम लोग एकजुट हैं. राजद आपकी पार्टी है. हमलोग आगे भी लोगों को इज्जत प्रतिष्ठा देंगे. ये पार्टी, दल आपका है. करीब 23 मिनट के संबोधन में लालू प्रसाद ने नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार पर निशाना साधा. लालू ने कहा कि मोदी ने ने वादा किया था कि रोजगार, रोटी देंगे. प्रत्येक खाताधारी को पैसे देंगे. उनकी इस बात से हम भी झांसे में आ गए कि 15 लाख रुपए मिलेंगे.

लालू ने तंज कसते हुए कहा कि मैंने पूरे परिवार का खाता खोलवा दिया, लेकिन ठेंगा दिखा दिया गया. लालू ने कहा कि दिल्ली की सत्ता पर कब्जा करना है, आप लोग तैयार हैं न. उन्होंने कहा कि तेजस्वी जब बिहार के कोने-कोने गए तो तेजस्वी ये अपील कर रहे थे कि गांधी मैदान में तीन मार्च को आईए. पापा ने बुलाया है. तेजस्वी ने 10 दिनों तक काफी मेहनत किया, बिना थके काम किया और परिणाम है कि गांधी मैदान भर गया है आज. लालू ने कहा कि सभी पिछड़े वर्ग के भाई लोगों को साथ लाना है. उनके साथ मेहनत करना है और चुनाव जीतना है.उन्होंने कहा कि 1990 में लोकतंत्र के अधिकार से दूर रखा जाता था. बड़े लोग अपने दरवाजे पर बूथ रखते थे ताकि वोट दलित गरीब नहीं दे सके. मैंने ताकत दिया सभी छोटी जातियों को और सभी का सम्मेलन कराया फिर पूरे बिहार ही नहीं बल्कि देश में अधिकार दिया और मंडल कमीशन कराया. आज कोई भी जो खुद को बड़ा कहता है गरीबों को आंख दिखाने की हिम्मत नहीं है..पहले बहुत अत्याचार होता था. मंडल कमीशन का पूरे देश में फैलाव हुआ फिर सत्ता में पिछड़े वर्ग का धीरे-धीरे कब्जा होने लगा. इसका नतीजा है कि आज पिछड़ा, गरीब और दलित भी सत्ता के मुख्य दरवाजे पर खड़ा है..

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा श्रीराम के नाम पर राजनीति हो रह है. लालू ने कहा कि क्या श्रीराम बिना प्राण प्रतिष्ठा के ही इतने दिन थे. राजा जनक के जनकपुर में सियावर रामचंद्र की शादी हुई है. बिहार जैसा राज्य जहां सुरमा और वीर पैदा लिए. इसी गांधी मैदान में न जाने कितनी बार देश के नेताओं का जुटान हो चुका है. यहीं से पूरे देश में संदेश गया. बिहार की हवा में इतना दम है कि जो फैसला बिहार लेता है वही देश के लोग अनुकरण करते हैं..और कल भी यही होने वाला है.

लालू ने कहा कि मेरा किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है. मेरी बेटी अपना किडनी हमको दे दी और हम बीमार जरूर हैं लेकिन मौका पडऩे पर हम बीमार नहीं हैं. तेजस्वी यादव काफी मेहनत कर रहा. उसने लोगों को रोजी रोटी, नौकरी दिया. मैं पूछता था कि किस विभाग में कितनी नौकरी दी. पिछड़ों को कितनी नौकरी दी. नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि उनको मैंने कोई गाली नहीं दी. मैंने उनको पहली बार कहा था कि पलटू राम है. नहीं पलटना चाहिए लेकिन अब दोबारा हमसे और तेजस्वी से गलती हुई.

लालू ने कहा कि नीतीश पलटे और पीएम मोदी के पैरों के नीचे चले गए. नीतीश कुमार पर मीम्स वीडियो बन रहे. उनको शर्म नहीं आती है क्या. आज का गांधी मैदान कह रहा है कि इसे देख नीतीश कुमार को और कोई बीमारी पैदा ले लेगा. लालू ने कहा कि आने वाला जो लोकसभा चुनाव है इसमें हम लोग बीजेपी को नेस्तनाबूद कर देंगे. लालू ने कहा कि तेजस्वी यादव को पता था कि नीतीश पलटी मारेंगे. सरकार में कोई गलत बात नहीं हुआ लेकिन पता नहीं क्या हुआ कि वो पलट गए. अब नीतीश फिर हमारी तरफ लौटेंगे तो फिर हमारी तरफ से धक्का मिलेगा.
लालू ने कहा कि अत्यंत पिछड़ा वर्ग दलित सभी लोग एक हों.. जब हम सत्ता में थे तो एमएलसी में 11 जातियों को सदन भेज दिया. लालू ने मंच से दोनों बेटों तेजप्रताप और तेजस्वी यादव का नाम लेते हुए कहा कि दोनों भाई मेहनती है और इनको मजबूत कीजिए. लालू ने लोगों को करीब 23 मिनट तक संबोधित किया, साथ ही अपने अंदाज में गुदगुदाया भी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल