फॉलो करें

बिहार देगा ‘INDIA’ को समर्थन: सुप्रीम कोर्ट से राहत के बाद लालू से मिलने पहुंचे राहुल

47 Views

नई दिल्ली. मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक दौरान दोनों नेताओं ने विपक्षी गठबंधन सहित कई मुद्दों पर बातचीत की. दोनों नेताओं की यह बैठक दिल्ली में आरजेडी सांसद मीसा भारती के घर पर हुई. इस बैठक में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल समेत कई नेता मौजूद थे.

सूत्रों ने बताया कि कि दोनों नेताओं ने ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ के साथ आगे बढ़ने की रणनीति सहित कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने आरडेजी प्रमुख के स्थास्थ्य के बारे में हालचाल जाना. पूर्व कांग्रेस प्रमुख और लालू प्रसाद ने बिहार की राजनीति पर भी चर्चा की, जहां राजद, कांग्रेस, वामपंथी दल और जदयू नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में हैं.

बता दें कि विपक्षी दलों की अगली व तीसरी बैठक 31 अगस्त से एक सितंबर तक मुंबई में होगी. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. दरअसल, पहले यह बैठक 25-26 अगस्त को होने वाली थी लेकिन कुछ नेताओं के व्यस्त शेड्यूल होने के कारण इस बैठक को आगे के लिए टाल दिया गया. ‘इंडिया’ की इस बैठक में संयोजक पर फैसला हो सकता है. इसके साथ ही समन्वय समिति का भी गठन हो सकता है.

सुप्रीम कोर्ट से राहत के बाद कांग्रेस का जोश हाई है. कुछ दिनों में उनकी सांसदी भी बहाल हो जाएगी. ऐसे में अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या राहुल 2024 में INDIA की तरफ से पीएम पद का चेहरा बनेंगे? क्योंकि जब उनकी संसद सदस्यता बहाल हो जाएगी तो वह 2024 के लोकसभा चुनाव में पूरे दमखम के साथ ताल ठोक सकते हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल