फॉलो करें

भाजपा ने दिल्ली में पांच संसदीय सीटों में चार दिग्गजों के काटे टिकट

35 Views

नई दिल्ली, 02 मार्च। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। राजधानी दिल्ली की पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें चार मौजूदा सांसदों के टिकट काटे गए हैं। मनोज तिवारी उत्तर-पूर्वी दिल्ली से मैदान में होंगे। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी का टिकट काट दिया गया है।

उधर, चांदनी चौक सीट से प्रवीण खंडेलवाल को उम्मीदवार बनाया गया है। मौजूदा सांसद डॉ हर्षवर्धन को इस बार टिकट नहीं दिया गया है। इसी तरह दक्षिण दिल्ली से सांसद रमेश विधूड़ी का टिकट काट दिया गया है। इस सीट से इस बार रामबीर सिंह विधूड़ी को उम्मीदवार बनाया गया है। पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा का भी टिकट काट दिया गया है। इस सीट से पूर्व महापौर कमलजीत सहरावत को उम्मीदवार बनाया गया है। अब दिल्ली की दो सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा होनी है। जिसमें पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने तो पहले ही लोक सभा चुनाव न लड़ने की घोषणा की है और उत्तरी दिल्ली सीट से मौजूदा सांसद हंस राज हंस को कही और से उम्मीदवार बनाने की चर्चाएं जोरों पर हैं।

वहीं, नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार बनाए जाने पर बांसुरी स्वराज ने कहा, “हम वोट मांगने जा रहे हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकास नीतियों पर, मोदी की गारंटी के पूरे होने की गारंटी होती है। मैं आभारी हूं कि मुझे यह मौका दिया गया। मैं प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा और हर भाजपा कार्यकर्ता के प्रति आभार व्यक्त करती हूं”।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल